हिमाचल के ‘इस’ गांव में उर्दू में लिखा बैनर मिलने से मची खलबली

Saturday, Feb 18, 2017 - 09:33 PM (IST)

सोलन: सोलन के देलगी के नजदीक कोटी गांव में एक गुब्बारे के साथ उर्दू में लिखे बैनर मिलने से खलबली मच गई। बैनर पर सभी बातें उर्दू पर लिखी होने के कारण लोगों में कुछ देर के लिए खौफ पैदा हो गया। गुब्बारे के साथ बैनर मिलने की सूचना आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। सभी ने सोचा कि आई.एस.आई.एस. मामले के बाद यह किसी आतंकवादी संगठन की कोई नई धमकी भी हो सकती है लेकिन जब उर्दू के जानकारों ने बैनर में लिखी शब्दावाली पढ़ी तो मामला शांत हो गया।

मृतक व्यक्ति की याद में छोड़ा था गुब्बारे के साथ बैनर 
पता चला है कि यह बैनर किसी ने अपने किसी मृतक व्यक्ति की याद में बनाया और उसे गुब्बारे के साथ छोड़ दिया। गुब्बारा देलगी क्षेत्र में गिर गया और यहां पर एक व्यक्ति को मिला। गुब्बारे पर 03027044244 फोन नंबर भी अंकित है, साथ ही इसमें यह लिखा गया है कि जिस किसी व्यक्ति को यह गुब्बारा मिलेगा उसे 1000 रुपए ईनाम दिया जाएगा। गुब्बारे पर अंकित नंबर भारत का नहीं है, यह गुब्बारा किसी अन्य देश से यहां पर पहुंचा है। 

किस देश आया गुब्बारा नहीं चला पता
ए.एस.पी. मनमोहन सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद मामले की जांच की गई। बैनर में लिखे शब्द किसी मृतक व्यक्ति की याद में लिखे हुए पाए गए। इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं निकला। बैनर पर अंकितनंबर की पुलिस ने जांच की लेकिन उसमें कोई भी आई.एस.डी. कोड न होने के कारण यह नहीं पता चला कि गुब्बारा किस देश से छोड़ा गया था।