हिमाचल के सबसे बड़े स्टील प्लांट पर लग सकता है ताला, जानिए कैसे

Saturday, Feb 03, 2018 - 01:51 AM (IST)

इंदौरा: प्रदेश के सबसे बड़े स्टील प्लांट स्टील अथॉरिटी ऑफ  इंडिया के सुरक्षा कर्मचारियों को पिछले 7 माह से वेतन नहीं मिला है, जिससे कर्मचारियों के परिवारों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं समस्या से परेशान कर्मचारियों ने तंग आकर निर्णय लिया है कि यदि 7 फरवरी तक उन्हें वेतन नहीं मिला तो वे फैक्टरी के मुख्य गेट पर ताला जड़ेंगे और फैक्टरी के किसी भी अधिकारी अथवा स्टाफ  सदस्य को अंदर काम पर नहीं जाने दिया जाएगा। 

सुरक्षा कर्मियों ने मुख्य गेट पर व्यक्त किया रोष
सुरक्षा कर्मियों ने शुक्रवार को कंपनी के मुख्य गेट पर एकत्रित होकर इस विषय पर गहन चर्चा की और रोष व्यक्त किया। इस संदर्भ में सुरक्षा कर्मियों ने पत्रकारों को बताया कि अगस्त, 2017 से उन्हें वेतन नहीं मिला है, जिससे उन्हें पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और यदि 7 फरवरी तक वेतन का प्रावधान सरकार अथवा कंपनी प्रबंधन द्वारा नहीं किया गया तो उक्त तिथि के बाद वे गेट के बाहर वेतन न मिलने तक न केवल हड़ताल करेंगे बल्कि किसी भी कर्मचारी को फैक्टरी में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से किया था उद्घाटन
बता दें कि स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड स्थित कंदरोड़ी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विधानसभा चुनावों से पहले हिमाचल दौरे के दौरान वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से अक्तूबर, 2017 में अधिकारिक रूप से उद्घाटन किया गया था। बावजूद इसके किसी ने कंपनी के उक्त कर्मचारियों की सुध नहीं ली है।