सोशल मीडिया पर आई हिमाचल की सियायत

Friday, Nov 03, 2017 - 04:30 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में नौ नंवबर को होने वाले चुनाव को लेकर जहां ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी सियासत गरमाई हुई है। सोशल मीडिया टवीटर, फेसबुक व वाट्स एप पर भाजपा कांग्रेस और सीपीआईएम के नेता अपनी रैलियों की फोटो वीडियो लोगों से शेयर कर रहे हैं। वहीं पार्टियों के कार्यकर्ता भी अपने प्रत्याशी की जीत सुनिश्चत करने के लिए उस फोटो या वीडियो को आगे से आगे सेंड कर रहे हैं ताकि उनके नेता के हक में हवा बन सके।

नेता कर रहे हवाई फायर
नेता अपनी बातों से यह अहसास करवाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी जीत सुनिश्चत है, इसमें जनता को यह अहसास करवाने की कोशिश की जा रही है कि उनका प्रत्याशी जीतेगा, ताकि वोटर का विश्वास जीतने व दूसरे वोटर को रिझाने में कोई कसर बाकि न रह सके।

भाजपा कांग्रेस के नेता ले रहे सबसे ज्यादा सोशल मीडिया का सहारा
नौ नवंबर को होने वाले दंगल के लिए भाजपा और कांग्रेस के नेता अपने टवीटर अकाउंट से लगातार टवीट कर रहे हैं, रैलियां या जनसभाएं होने के साथ साथ ही उसे टवीटर पर डाल दिया जा रहा है।

शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस की हार की सुनिश्चत
हिमाचल में प्रचार के लिए आए भाजपा के दिग्गज नेता शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार सुबह टवीट किया जिसमें उन्होंने कांग्रेस की हार पहले ही घोषित कर दी है। अभी चुनाव होने बाकी हैं। उन्होंनेे टवीट किया। वास्तव में कांग्रेस पराजय का सामना कर रही है। मुझे इस पर आश्चर्य नहीं होगा यदि कांग्रेस को सबसे कम सीटें मिलती हैं तो आश्चर्य होगा। 

गुरदासपुर से चल पड़ी है भाजपा के खिलाफ लहर
पंजाब के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से हाल ही में जीतकर आये सुनील जाखड़ ने टवीटर पर लिखा, गुरदासपुर से बीजेपी के खिलाफ लहर चल पड़ी है। अब हिमाचल में भी भाजपा हारेगी।