हिमाचल की इस खूबसूरत मॉडल ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट बरामद

Friday, Jan 20, 2017 - 09:46 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत सिंह निप्पी): हिमाचल की मशहूर मॉडल रिचा धीमान ने आज धर्मशाला स्थित गमरु में एक किराए के मकान में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 11.15 बजे धर्मशाला पुलिस को सूचना मिली कि गमरु में किराए के मकान में रह रही एक युवती दरवाजा नहीं खोल रही है। जब जांच की गई तो उक्त युवती कमरे के अंदर पंखे से फंदा लगाकर लटकती हुई पाई गई। युवती की पहनान रिचा धीमान (24) पुत्री चमन लाल धीमान निवासी मलां,  तहसील नगरोटा बगवां जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। बता दें कि रिचा धीमान लंबे समय से मॉडलिंग कर रही थी और हिमाचल में जाना माना चेहरा बन चुकी थी। 

मां की शिकायत पर मामला दर्ज
रिचा की माता की शिकायत के आधार पर मामला आई.पी.सी. की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज कर लिया गया है। मां के अनुसार रिचा गमरु में एक किराए के मकान में रह रही थी। उसने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी ने संदीप नाम का एक व्यक्ति जोकि पुलिस कांस्टेबल है, से प्रेम संबंध होने के चलते आत्महत्या की है। वहीं पुलिस ने मौके पर एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। फाोरैंसिक टीम ने मौके पर जांच की है तथा छानबीन जारी है। 

हिमाचली-पंजाबी फिल्मों व एलबमों में करती थी अभिनय
जानकारी के अनुसार 24 वर्षीय उभरती हुई कलाकार रिचा धीमान ने कई हिमाचली तथा पंजाबी फिल्मों सहित एलबमों में भी अभिनय किया था। इसके अलावा मौजूदा समय में रिचा धीमान एक फिल्म की शूटिंग में भी व्यस्त थी। वहीं रिचा धीमान मिस नगरोटा तथा मनाली में होने वाले विंटर कार्निवाल में फोटोजैनिक का खिताब भी हासिल कर चुकी थी।  इसके अलावा रिचा के नाम बैस्ट मॉडल ऑफ हिमाचल मिस हिमालयन का खिताब भी था।