हिमाचल: चार लोकसभा क्षेत्रों में BJP निकालेगी ''रथयात्रा''

Tuesday, Jun 13, 2017 - 10:05 AM (IST)

शिमला: हिमाचल भाजपा 18 जून से राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों में परिवर्तन रथ यात्रा शुरू करेगी। इस परिवर्तन रथ यात्रा में केंद्रीय नेता और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अलग-अलग स्थानों पर शिरकत करेंगे। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शांता कुमार और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा सहित अन्य नेता भाग लेंगे। भाजपा ने इस दौरान करीब 300 नुक्कड़ सभाओं का आयोजन करने का लक्ष्य रखा है, जिसमें 200 से 800 लोग भाग लेंगे। साथ ही सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक जनसभा का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने यह जानकारी यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए दी। पत्रकार वार्ता में प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डा. राजीव बिंदल, विधायक सुरेश भारद्वाज, बलदेव तोमर, बिक्रम सिंह एवं विजय अग्निहोत्री सहित अन्य नेता मौजूद थे।


चार लोकसभा क्षेत्रों में BJP निकालेगी 'रथ यात्रा'
सत्ती ने कहा कि इसके लिए प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त को प्रभारी तथा प्रदेश सचिव रतन सिंह पाल को सह प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है। शिमला संसदीय क्षेत्र के रथयात्रा के प्रभारी चंद्र मोहन ठाकुर होंगे। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के प्रभारी कृपाल परमार, हमीरपुर के प्रभारी रणधीर शर्मा, विधायक होंगे और मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी राम सिंह होंगे। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की परिवर्तन रथयात्रा नैना देवी से शुरू होगी। यह 17 विस क्षेत्रों से होते हुए चिंतपूर्णी में खत्म होगी। मंडी की रथयात्रा सेरी मंच से शुरू होगी। इसका समापन सुंदरनगर में होगा। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में इसका शुभारंभ बैजनाथ से होगा। भरमौर में इसका समापन होगा। शिमला की रथयात्रा का शुभारंभ माता भंगयानी देवी मंदिर हरिपुरधार, सिरमौर से शुरू होगी। सभी विस क्षेत्रों से होते हुए यात्रा का समापन माता बालासुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में होगा। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को यात्रा का संचालन नहीं होगा। इस दिन पार्टी के बड़े नेता व कार्यकर्ता सुजानपुर में श्री श्री रविशंकर के योग कार्यक्रम में भाग लेंगे। 


नड्डा के खिलाफ वीरभद्र की बयानबाजी पर आपत्ति 
सत्ती ने नड्डा के खिलाफ मुख्यमंत्री वीरभद्र की तरफ से की गई बयानबाजी पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि जिस मंत्री ने राज्य को 1,400 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट दिए हों, उस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता।