Watch Video: हिमाचल का शहीद बेटा पंचतत्व में विलीन, चीन बॉर्डर पर दी थी देश के लिए जान

Tuesday, Nov 28, 2017 - 04:52 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हिमाचल में किन्नौर के साथ सटी चीन की सीमा पर बर्फीले तूफान की चपेट में आने से हमीरपुर जिले का जांबाज बेटा मुनीष कुमार देश के लिए शहीद हो गया था। मंगलवार को शहीद जवान का पार्थिव देह उसके पैतृक गांव किटपल में पहुंचा। जहां सैकड़ों की तादाद में मौजूद लोग मौजूद थे। वहां उसका पूरा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बताया जाता है कि नादौन उपमंडल के अंसरा चेली (किटपल) निवासी 20 वर्षीय मुनीष कुमार 16 पंजाब रेजिमेंट में थे।


रविवार को हुआ था निधन
हादसे के समय वो 15000 फीट की ऊंचाई पर पेट्रोलिंग पर था कि अचानक आए बर्फीले तूफान की चपेट में पेट्रोलिंग पार्टी फंस गई। बर्फीले तूफान की चपेट में आने से मुनीष को हेलीकॉप्टर के जरिए चंडीगढ़ के कमांड अस्पताल लाया गया। जहां रविवार रात करीब ढाई बजे उनका निधन हो गया। नादौन के एसडीएम अमित मेहरा ने मुनीष के शहीद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार को उनका पार्थिव देह किटपल पहुंचा। जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। 


पिता करते हैं दिहाड़ी मजदूरी
शहीद मुनीष के पिता हरनाम सिंह दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। जबकि मां स्वर्णकांता आंगनबाड़ी केंद्र में बतौर सहायिका काम करती है। मां स्वर्णकांता ने कहा कि डेढ़ साल पहले परिवार की जिम्मेदारी संभालने वाला मुनीष अब हमें छोड़कर चला गया। वह परिवार का इकलौता सहारा था।