हमीर उत्सव में पहाड़ी कलाकारों को मिलेगी तवज्जो, पहली संध्या ये पंजाबी सिंगर मचाएंगे धमाल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 04:24 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : हमीरपुर के गठन को लेकर मनाए जाने वाले हमीर उत्सव में इस बार पहाडी कलाकारों को तवज्जो दी जाएगी। वाकायदा इस बार दोनों ही सांस्कृतिक संध्या पर पहाडी पापुलर कलाकारों के अलावा स्थानीय कलाकारों को पर्याप्त समय दिया जाएगा। वहीं इस बार हमीर उत्सव में करीब छह बजे से शुरू होकर रात दस बजे तक चलेगा। पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए उपायुक्त एवं राज्य स्तरीय हमीर उत्सव समिति के अध्यक्ष हरिकेश मीणा ने बताया कि 6 दिसंबर को हमीर उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या पंजाबी गायक कंवर ग्रेवाल के नाम रहेगी । वह रात्रि 8 से 10 बजे तक पंजाबी गीतों के तडके के साथ  लोगों का भरपूर मनोरजन करेंगे।

डीसी हरिकेश मीणा ने बताया कि राज्य स्तरीय दो दिवसीय हमीर उत्सव 6 दिसंबर से 7 दिसंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के खेल मैदान में आयोजित किया जाएगा। उत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विधिवत पूजा अर्चना करके करेंगे जबकि केन्द्रीय राज्य वित मंत्री अनुराग ठाकुर भी विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

डीसी हरिकेश मीणा ने बताया कि उत्सव के दूसरे दिन 7 दिसंबर की सांस्कूतिक संध्या में स्टार कलाकार के रूप में हास्य कलाकार राजीव मल्होत्रा तथा दिलबाग सिंह रात्रि 8 से 10 बजे तक लोगों को खूब गुदगुदाएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा  7 दिसंबर को ही दिन के समय दोपहर 12 बजे से सांय 4 बजे तक कबड्डी प्रतियोगिताओं तथा कुश्ती का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समापन अवसर पर राज्यपाल बंडारू दतात्रेय हमीर उत्सव के कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News