हाईवे को प्रमुख डिस्ट्रिक रोड बनाने पर CM वीरभद्र का बड़ा बयान

Thursday, Apr 06, 2017 - 03:25 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर सिंह): भोरंज उपचुनाव के अंतिम दौर में प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस आलाकमान के साथ दिल्ली में हुई बैठक काफी महत्वपूर्ण रही है और पार्टी आला नेताओं की मेरे साथ पूरी सहानूभूति है। उन्होंने कहा कि राज्य के हाईवे को मेजर डिस्ट्रिक रोड बनाने का निर्णय एक दम सही है। उनका कहना है कि राज्य की आय का सबसे बड़ा हिस्सा शराब के ठेकों के माध्यम से आता है और इसी घाटे को पूरा करने के लिए यह कदम उठाया गया है। इससे आर्थिक नुकसान की भरपाई हो सकेगी।


पंजाब के मुख्यमंत्री से इसका जबाव पूछे-मुझे कुछ नहीं पता
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का एन एच व स्टेट हाईवे के 500 व 200 मीटर दायरे में बंद करने के फैसले से हर प्रदेश की आर्थिकी को नुकसान पहुंच रहा था, क्योंकि यहां राजस्व का अधिकतर हिस्सा शराब के कर से आता है। पता चला है कि शराब की बिक्री से सरकार को लगभग 1 हजार करोड़ की आमदनी होती है। वहीं धूमल की पंजाब में संपत्ति की जांच पर सवाल करते हुए वीरभद्र ने चुटकी लेते हुए कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री से इसका जबाव पूछे-मुझे कुछ नहीं पता। उन्होंने कहा कि मैं राज्यपाल की बहुत इज्जत करता हूं और उनको पार्टी से ऊपर उठकर काम करना चाहिए। भले ही वह किसी भी विचारधारा से संबंध रखते हो।


विधानसभा चुनावों पर मुख्यमंत्री ने चटकुले अंदाज में दिया बयान
बीजेपी के बार-बार विधानसभा चुनावों पर बयान दिए जाने पर मुख्यमंत्री ने चटकुले अंदाज में बयान दिया है। उन्होंने पत्रकारों के पूछे जाने पर जबाव दिया कि बीजेपी को हर समय चुनाव करवाने की खुजली लगी रहती है और अगर ऐसा है तो बहुत जल्द ही कुछ महीनों में सामन्य चुनाव भी होने वाले हैं जिसमें कांग्रेस हमेशा चुनवों के लिए तैयार रहती है।