Watch Video: मंडी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता

Monday, Dec 12, 2016 - 10:47 AM (IST)

मंडी: करोड़ों रुपए की लग्जरी गाडिय़ों की चोरी मामले में एस.पी. मंडी प्रेम कुमार ठाकुर ने स्वयं कमान संभाल ली है। उनकी अगुवाई में एस.आई.टी. ने जिला के रंधाड़ा, रानीबाईं, भौर, नेरचौक, सुंदरनगर व कनैड में शुक्रवार रात व शनिवार सुबह दबिश देकर 8 लग्जरी गाडिय़ां बरामद की हैं जिनकी कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक आंकी गई है। इसमें एक 25 लाख रुपए की फारच्यूनर गाड़ी भी शामिल है। पुलिस ने चोरी की गाडिय़ों का कारोबार करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर कई और गाडिय़ां बरामद होने की संभावना है। 

पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी इस कार्रवाई में करीब 3 करोड़ रुपए के 15 वाहन एक माह में ही बरामद किए जा चुके हैं और इतने ही वाहन और पकड़े जाने के लिए छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस की इस कार्रवाई के बाद इस गोरखधंधे से जुड़े चोर भूमिगत हो गए हैं और चोरी के छोटे वाहन नदी में फैंक दिए गए हैं, जिसमें दर्जनों चोरी की स्कूटी बताई जा रही हैं। मामले की जांच एस.पी. ने स्वयं शुरू की तो इस रैकेट में पुलिस के भी कुछ जवान शामिल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि एस.पी. प्रेम कुमार ने सादी वर्दी में घूमकर 2 दिन स्वयं एस.आई.टी. के साथ कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की और 8 वाहन और बरामद कर लिए। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जा रही है और केस से जुड़े जांच अधिकारियों व जवानों पर भी नजर रखी जा रही है। 

अब तक बरामद हुए 15 लग्जरी वाहन
मंडी जिला में चोरी की लग्जरी गाडिय़ां बरामद होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गिरोह के सदस्यों से एक लग्जरी गाड़ी लेकर लाखों रुपए में रंधाड़ा के किसी व्यक्ति को बेच दी थी। पुलिस ने यह गाड़ी भी बरामद कर ली है। बल्ह हलके के नरेंद्र सोढी उर्फ राजा पुत्र भूपेंद्र सिंह निवासी नागचला से पुलिस टीम ने एक पजैरो व दूसरी (एच.पी. 01ए.वी.-5400) फॉच्र्यूनर गाड़ी बरामद की। दोनों गाडिय़ां चोरी की पाई गईं।

हिंदुजा लेलैंड फाइनांस लिमिटेड कंपनी के प्रबंधक सुरेश कुमार की शिकायत पर पुलिस दल ने भौर में राजू गुप्ता व महेंद्र गुप्ता पुत्र रतन लाल गुप्ता निवासी कुम्मी के गैराज में दबिश देकर (एचपी01के-9090) स्कॉर्पियो, (नं. एच.पी.25ए.-3494) असेंट, (नं. एच.आर. 99-3192) (टी), (नं. एच.पी. 32ए-3631) बोलैरो व एक बिना पंजीकरण की बोलैरो गाड़ी बरामद की। पुलिस दल ने भ्यूरा में दबिश देकर (नं. यू.पी.23बी.-0002) ओपटरा गाड़ी कपूर चंद पुत्र उधम सिंह के कब्जे से बरामद की है। सभी मामलों की जांच एडीशनल एस.पी. कुलभूषण वर्मा की निगरानी में चल रही है।