धूल चाट रहीं स्वारघाट में लगाई हाईमास्क लाईटें, स्थानीय लोगों व पर्यटकों को झेलनी पड़ रही परेशानी

Tuesday, Dec 17, 2019 - 10:52 AM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : श्री नयना देवी के अंतर्गत आने वाले उपमण्डल स्वारघाट कस्बे में पिछले कई वर्षो से तीन हाईमास्ट लाइटें लगाई गई है जो मात्र शोपीस बन कर रह गई है। जिन पर सरकार ने लाखों रुपए खर्च किये हुए हैं। लेकिन एक बार भी ये लाईटें नहीं जलाई जा सकी है।

आपको बता दें कि एक लाइट बस स्टैंड स्वारघाट के नजदीक लगी है और दूसरी हिमाचल टुरिज्म होटल हिल टॉप के पास लगाई गई है और तीसरी एसडीएम् ऑफिस और विकास खण्ड स्वारघाट समीप लगाई गई है। लेकिन स्वारघाट की जनता को आज दिन तक इन तीनों हाईमास्ट लाईटों का लाभ नहीं मिल पाया है। यहां के लोगों व बाहरी राज्य से हिमाचल आने वाले पर्यटकों को भी रात के समय अंधेरे में परेशनी झेलनी पड़ रही है।

गौरतलब बात यह भी है की स्वारघाट कस्बे में कई बार दुकानों से अज्ञात चोरों द्वारा अंधेरे का फायदा उठाकर चोरी की वारदातों को भी अंजाम दिया जा चूका है अगर प्रशासन द्वारा इन लाईटों को जगमगाया जाए तो चोरी की वारदातो पर अंकुश लगेगा साथ ही स्वारघाट की जनता और बाहरी राज्य से आने वाले सैलानियों को भी किसी प्रकार की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। स्वारघाट के स्थानीय जनता ने प्रशासन व् सरकार से मांग की है कि पिछले लंबे अरसे से स्वारघाट कस्बे में लगाई गई तीन हाईमास्ट लाईटों बंद पड़ी हुई इन्हें जल्द जलाई जाएं।

Edited By

Simpy Khanna