बहुमंजिला इमारत से उड़कर आई टीन हाई वोल्टेज बिजली तारों पर गिरी

Tuesday, Sep 25, 2018 - 12:17 PM (IST)

नाहन: जिला मुख्यालय नाहन में सोमवार दोपहर करीब 12 बजे भारी बारिश के साथ आए तेज आंधी-तूफान के चलते नगर परिषद कार्यालय के नजदीक एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत से लोहे की टीन उड़कर बिजली की हाई वोल्टेज तारों पर जा गिरी। भारी भरकम लोहे की टीन ने तेज हवा के साथ बिजली की तारों को क्षतिग्रस्त कर दिया। मुख्य मार्ग के  ऊपर से गुजर रहीं बिजली की तारें टूटकर मार्ग में आगर गिरीं और बारिश के चलते आसपास के इलाके में करंट फैल गया।

गनीमत यह रही कि उस समय मार्ग पर कोई वाहन व राहगीर नहीं था जिस कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया लेकिन इस दौरान लाइनों के मार्ग पर गिरने के चलते लाइनें बंद न होने तक जाम लगा रहा। उधर, बिजली तारों के क्षतिग्रस्त होने के चलते आधे शहर में 5 घंटे बिजली गुल रही और लोग बारिश व तूफान में बिजली न होने के चलते घरों में दुबके रहे। एम.सी. चौक पर ड्यूटी दे रही महिला होमगार्ड शिखा ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ उस समय वह बारिश के चलते गुमटी में न खड़ी होकर साथ लगती एक दुकान में खड़ी थी।

जैसे ही मकान से हवा के साथ टीन उड़कर बिजली की लाइन पर गिरी तो लाइन टूट कर जहां वह गुमटी में खड़ी थी पर जा गिरी। शिखा के अनुसार अगर वह समय रहते दुकान की ओर न आती तो हादसे का शिकार हो सकती थी क्योंकि लाइनों के क्षतिग्रस्त होने के बाद चारों ओर बारिश से गिला होने के कारण करंट फैल गया था। यहां हलवाई की दुकान चला रहे जैन सैणी ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ उस समय बारिश हो रही थी। जिस कारण वह अपने काऊंटर के अंदर खड़ा था। जैसे ही टीन उड़कर तारों पर गिरी तो तारें टूट कर उसकी दुकान के आगे मार्ग पर फैल गईं। जिनमें काफी देर तक स्पार्किंग होती रही। अगर उस दौरान कोई वाहन व राहगीर मार्ग पर होता तो भारी नुक्सान हो सकता था। 
 

kirti