हाईप्रोफाइल लोग भी काले सोने के खरीददार, कई विदेशियों को भी कुल्लू की ओर खींचती है चरस

Tuesday, Jun 26, 2018 - 10:48 AM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): हाईप्रोफाइल लोग भी काले सोने के खरीददारी और यूजर हैं। काले सोने के नाम से विख्यात चरस विदेशियों को भी सात समंदर पार से कुल्लू की ओर खींचती है। मंडी में पूर्व विधायक के बेटे व उसके साथियों से बरामद 498 ग्राम चरस की खेप के मामले से हिमाचल प्रदेश की सियासत में भी भूचाल सा आ गया है। विरोधियों को पूर्व विधायक के बेटे के इस कारनामे पर बोलने का मौका मिल गया है। इधर, पूर्व विधायक अपने बेटे के बचाव में उतर आए हैं और अपने राजनीतिक विरोधियों पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा है कि यह मेरे बेटे को फंसाने और मुझे राजनीतिक नुक्सान पहुंचाने के लिए रचा गया षड्यंत्र था लेकिन दूसरी ओर कानूनी शिकंजा कसने से कार्रवाई चल रही है। 


इस प्रकरण ने यह स्पष्ट कर दिया है कि हाईप्रोफाइल लोग भी नशे का सेवन करने के लिए आते हैं और काला सोना खरीदकर निकलते हैं ताकि आने वाले कई दिनों तक इसका सेवन किया जा सके। पूर्व विधायक के बेटे से बरामद चरस की खेप के तार जैसे ही कुल्लू जिला के बरशैणी से जुड़े तो कुल्लू पुलिस भी अलर्ट हो गई। मंडी पुलिस ने मामले में चरस के साथ दबोचे गए आरोपी की निशानदेही पर बरशैणी से दो टैक्सी चालक गिरफ्तार किए हैं। पूर्व में एक केंद्रीय मंत्री का बेटा भी नशे में धुत्त पाया गया था। नशे की ओवरडोज लेने से उस मामले में एक युवक की मौत तक हो गई थी। छानबीन के दौरान उस मामले में भी अन्य नशों के साथ चरस भी मिली थी। उस चरस के भी कुल्लू से सप्लाई होने की बात सामने आई थी। और भी ऐसे कई मामले पूर्व में सामने आए हैं, जिनमें हाई प्रोफाइल लोगों या उनके बच्चों को चरस के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है। 


जगह-जगह लगाए नाकों पर पकड़ा जा रहा नशा
डी.एस.पी. हैडक्वार्टर कुल्लू आशीष शर्मा ने कहा कि कुल्लू में आने वाले हर व्यक्ति व सैलानी पर पुलिस पैनी नजर रखे हुए है। आने-जाने वाले वाहनों की नाकों पर तलाशी ली जा रही है। नशे का सामान नाकाबंदी के दौरान पकड़ा भी जा रहा है। पुलिस विभाग की भी लोगों से अपील है कि बच्चों की गतिविधियों पर निगाह रखें और यदि बच्चों के संदर्भ में किसी तरह का कोई शक हो तो उस बिंदु पर भी पूरी तरह सच्चाई का पता लगाने का प्रयास करें। यदि बच्चे नशे में संलिप्त पाए जाते हैं तो उनका समय रहते उपचार करवाना भी जरूरी है। 

Ekta