हिमाचल में आत्मघाती आतंकी हमले की चेतावनी को लेकर चम्बा में High Alert

Wednesday, Sep 25, 2019 - 09:21 PM (IST)

चम्बा/तुनुहट्टी: जिला चम्बा के साथ सटे जम्मू-कश्मीर राज्य के किश्तवाड़ जिला में उग्रवादियों के पकड़े जाने के बाद जिला चम्बा की जम्मू-कश्मीर से सटी सीमाओं पर तैनात सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है, साथ ही जिला के सभी प्रवेश द्वारों पर भी विशेष पुलिस दल की तैनाती कर दी गई है। ऐसा इसलिए भी किया गया है क्योंकि आतंकी संगठन द्वारा हिमाचल में आत्मघाती विस्फोट होने की चेतावनी मिली है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस ने विशेष सतर्कता अभियान छेड़ दिया है।

तुनुहट्टी में स्पैशल कमांडो टीम तैनात

पुख्ता सूचना के अनुसार जिला के सीमांत क्षेत्रों में तैनात सुरक्षा बलों को लंबी दूरी तक गश्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं तो साथ ही जम्मू-कश्मीर की सीमा से कोई भी व्यक्ति हिमाचल की सीमा में प्रवेश न कर पाए, इस बात को पुख्ता बनाने के लिए आदेश जारी हुए हैं। इसी बीच जिला चम्बा के प्रवेश द्वार तुनुहट्टी में हाई अलर्ट जारी होने के बाद स्थानीय पुलिस के साथ-साथ जिला चम्बा की स्पैशल कमांडो टीम को तैनात कर दिया गया है। यह टीम बाहरी राज्यों से आने वाले प्रत्येक वाहन की आवाजाही पर अपनी पैनी नजर बनाए रखेगी। यह कमांडो टीम यहां से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन की गहनता के साथ जांच करने की प्रक्रिया में जुट गई है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि कोई भी अप्रिय घटना जिला चम्बा में न घट सके।

1998 में आतंकी हमले के जख्म झेल चुका है चम्बा

हिमाचल पुलिस ने आतंकी हमले की चेतावनी को इतनी गंभीरता से लिया है कि दिन-रात यहां पुलिस बल की तैनाती के साथ-साथ गश्त के साथ वाहनों की जांच प्रक्रिया को भी अंजाम दिया जा रहा है। गौरतलब है कि जिला चम्बा 1998 में आतंकी हमले के जख्म झेल चुका है, साथ ही जम्मू-कश्मीर राज्य के किश्तवाड़ के साथ जिला चम्बा के किहार, तीसा व पांगी सैक्टर से जुड़े होने की वजह से पुलिस की सतर्कता जिला की सुरक्षा के लिए बेहद जरूरी है।

क्या कहती हैं चम्बा की एसपी

एसपी चम्बा डॉ. मोनिका भुटुंगरू ने बताया कि तुनुहट्टी चैक पोस्ट एक तो जिला के प्रवेश द्वार पर है, दूसरा पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां बढऩे के कारण पुलिस दल में बढ़ौतरी की गई है।

Vijay