नाकाबंदी के दौरान कार सवारों से हैरोइन बरामद, 2 छात्र गिरफ्तार

Saturday, Mar 24, 2018 - 11:33 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): पुलिस ने 48 ग्राम हैरोइन के साथ दिल्ली के 2 छात्रों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी पंजाब नंबर की एक कार में सवार होकर कसोल निकलने की फिराक में थे। इस दौरान सूमारोपा में नाकाबंदी के दौरान इनकी कार को चैकिंग के लिए रोका गया। तलाशी के दौरान इनके कब्जे से पुलिस को हैरोइन मिली। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

पुलिस के सामने घूमने-फिरने का लगा रहे थे बहाना
पुलिस के अनुसार सूमारोपा में हैड कांस्टेबल मनोज के नेतृत्व में पुलिस के एक दल ने नाका लगाया था। इस दौरान आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग भी की जा रही थी। इस दौरान जरी की तरफ से पंजाब नंबर की एक कार आई, जिसे पुलिस ने रोका और उसमें सवार यात्रियों से पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस की सख्ती के बावजूद कार में सवार दोनों युवकों के रवैये में बदलाव नहीं आया और घूमने-फिरने के लिए कसोल जाने का हवाला देते रहे। 

आरोपी युवकों की उम्र 18 और 19 साल 
जब पुलिस ने सख्ती बरती तो उन्होंने पुलिस को गाड़ी की तलाशी लेने दी। तलाशी के दौरान इनके कब्जे से 48 ग्राम हैरोइन बरामद हुई, जिस पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की पहचान प्रथम गुप्ता (18) निवासी एस-11 ए, सुंदर ब्लॉक शक्करपुर दिल्ली-92 और रित्विक मल्होत्रा (19) निवासी ए-62, भाटी बिल्डिंग, फोरथ फ्लोर गणेश नगर दिल्ली-92 के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वे छात्र हैं।

आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया जारी
पुलिस का कहना है कि इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि ये दोनों कब से गोरखधंधे से जुड़े हुए हैं तथा कसोल में किसे हैरोइन की इस खेप की डिलीवरी होनी थी। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की छानबीन कर रही है। आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। मामले की पुष्टि एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने की है। 

Punjab Kesari