हिमाचल में हैरोइन के नैक्सस का भंडाफोड़, 2 ड्रग पैडलर सहित जिला परिषद उपाध्यक्ष का बेटा गिरफ्तार

Tuesday, Apr 11, 2023 - 09:35 PM (IST)

गगरेट (बृज): पंजाब से तस्करी कर मादक द्रव्य पदार्थ हैरोइन के प्रदेश में चलाए जा रहे नैक्सस का गगरेट पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने हमीरपुर के 2 ड्रग पैडलर की निशानदेही पर हमीरपुर जिला परिषद के वाइस चेयरमैन के बेटे को भी उसके घर में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। गगरेट पुलिस ने मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम के तहत नामजद किए गए तीनों आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश कर उनका पुलिस रिमांड भी हासिल कर लिया है। पुलिस इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की निशानदेही पर पंजाब के होशियारपुर के उस ठिकाने पर भी दबिश दे सकती है जहां से हैरोइन की सप्लाई प्रदेश को की जा रही है।

अम्बोटा में कार सवार 2 युवकों से पकड़ी 16.12 ग्राम हैरोइन 
पुलिस थाना गगरेट के प्रभारी अशोक चौधरी दल बल सहित आशादेवी-अम्बोटा-शिवबाड़ी मार्ग पर अम्बोटा में नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी ले रहे थे तो पंजाब की ओर से होंडा सिटी कार आती दिखाई दी। पुलिस टीम ने जब गाड़ी चालक को रुकने का इशारा किया तो गाड़ी में सवार 2 युवक पुलिस को देखकर घबरा गए। शक के आधार पर पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी के इंजन की पाइप में छुपाकर रखी गई एक पुड़िया बरामद हुई। जांच करने पर इसमें से 16.12 ग्राम हैरोइन निकली। 

दोनों आरोपियों को फोन पर गाइड कर रहा था रविंद्र
पुलिस ने जब एक आरोपी का मोबाइल फोन चैक किया तो पता चला कि उन्हें हमीरपुर के सासन गांव का रविंद्र कुमार गाइड कर रहा था, जबकि गाड़ी भी उसी की थी। व्हाट्सएप चैटिंग में रविंद्र कुमार ने बताया था कि होशियारपुर में ड्रग स्मगलर को कितने पैसे देने हैं। पुलिस ने जब चिट्टे के साथ पकड़े गए युवकों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे तो सिर्फ मोहरे हैं जबकि उन्हें माल लाने के लिए रविंद्र कुमार ने ही भेजा है।

हमीरपुर में युवक के घर दी दबिश
पुलिस ने हमीरपुर में रविंद्र कुमार के घर में दबिश दी, वहां से पुलिस को वेइंग मशीन भी बरामद हुई। अन्य गिरफ्तार किए गए 2 युवकों की पहचान हनी शर्मा (22) पुत्र राजेश शर्मा गांव झंगेरी व दीपक पुत्र हरीश चंद निवासी घरडाट जिला हमीरपुर के रूप में हुई है। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि नशा माफिया के विरुद्ध पुलिस का अभियान निरंतर जारी है और इस मामले में आरोपियों का पुलिस रिमांड हासिल कर सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

ठठ्ल का युवक भी हैरोइन के साथ गिरफ्तार
वहीं मंगलवार देर सायं गगरेट पुलिस ने ठठ्ल के एक युवक को कलोह बेली चौक के समीप गुप्त सूचना के आधार पर 9.80 ग्राम हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक की शिनाख्त संदीप बख्शी पुत्र सुभाष चंद निवासी ठठ्ल के रूप में हुई है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay