पुलिस ने वोल्वो सहित 2 बसों में पकड़ा 34.33 ग्राम चिट्टा, एक गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 05:13 PM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला जिले में बीती रात को शिमला पुलिस की एसआईयू ने 2 बसों में चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने एक मामले में निजी बस में चिट्टा लाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि वोल्वो बस की सीट पर चिट्टा रखने वाले का पुलिस को पता नहीं चल पाया है। यह कामयाबी पुलिस को बालूगंज थाना के अंतर्गत कालका-शिमला सड़क मार्ग पर की गई कार्रवाई के दौरान मिली है। पहले मामले में जब बीती रात को एक निजी बस (एचपी 63-0108) सोलन से शिमला की तरफ आ रही थी तो तारादेवी के समीप एसआईयू ने बस को निरीक्षण के लिए रोका। इस बस में सफर कर रहे एक यात्री से पुलिस ने 4.08 ग्राम चिट्टा बरामद किया। आरोपी की पहचान कुल्लू जिले के निरमंड निवासी निखिल ठाकुर के रूप में हुई है।

दूसरे मामले में पुलिस ने रात को इसी सड़क मार्ग पर दिल्ली से शिमला आ रही वोल्वो बस को रोककर तलाशी ली तो सीट नंबर 37 पर एक भूरे रंग का पैकेट पड़ा मिला। सीट पर कोई भी यात्री नहीं बैठा था। पुलिस ने पैकेट को खोलकर जांचा तो उसमें 30.25 ग्राम चिट्टा पाया गया। पुलिस अब यह जांच कर रही है कि वोल्वो बस में चिट्टा किसने रखा था। बसों के चालकों व परिचालकों से भी पूछताछ की जा रही है। हैरानी की बात है कि अब तस्कर स्वयं बसों में चिट्टा लेकर नहीं आ रहे हैं। वे बसों में ऐसे ही चिट्टा छोड़ देते हैं ताकि उसका पता न चल सके। पुलिस इस मामले को लेकर भी गंभीरता से कार्रवाई कर रही है।

एएसपी शिमला कमल वर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि 2 बसों में पुलिस ने चिट्टा पकड़ा है। इसमें निजी बस में पुलिस ने एक तस्कर को पकड़ा है और उसे गिरफ्तार कर लिया है। दोनों मामले थाना बालूगंज के तहत सामने आए हैं। गिरफ्तार किए गए तस्कर को पुलिस शीघ्र कोर्ट में पेश करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News