शहीद मेजर सुधीर वालिया की वीर गाथा को स्वर्णिम पन्नों में मिला स्थान

Friday, Nov 18, 2022 - 07:53 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): शहीद मेजर सुधीर वालिया की वीर गाथा को स्वर्णिम पन्नों में स्थान मिला है। एनडीए की टाइमलाइन में इतिहास रचने वाले वीरों की गाथा को कॉफी टेबल बुक में पिरोया गया है। शहीद मेजर सुधीर वालिया के पिता को पहली प्रति भेंट कर किताब नैशनल डिफैंस एकैडमी टाइमलाइन (1941-2022) कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया गया। शहीद मेजर सुधीर वालिया जी के बनूरी स्थित निवास स्थान पर डाॅ. किशोरी लाल द्वारा लिखित इस पुस्तक का विमोचन किया गया। डाॅ. किशोरी लाल एनडीए खडगवासला में अंग्रेजी विभाग में प्रोफैसर रह चुके हैं। उन्होंने आज अपनी लिखी हुई एक पुस्तक टाइमलाइन (1941-2022) कॉफी टेबल बुक की प्रथम प्रति वीर बलिदानी मेजर सुधीर वालिया अशोक चक्र जी के पिता रुलिया राम वालिया को भेंट की। 

पुस्तक के लेखक डाॅ. किशोरी लाल ने कहा कि मेरा यह सौभाग्य है कि वह अपनी पुस्तक की पहली प्रति वीर बलिदानी के पिता को भेंट कर रहे हैं, जिनके बेटे ने देश की रक्षा में उत्कृष्ट बहादुरी, साहस तथा अतुलनीय शौर्य का प्रदर्शन करते हुए भारतीय सेना की उच्च परम्पराओं के अनुरूप सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होंने शहीद मेजर सुधीर वालिया की वीरगाथा का विवरण पुस्तक में मेजर सुधीर वालिया पर लिखे लेख तथा चित्रों द्वारा किया है। शहीद मेजर सुधीर वालिया के पिता रुलिया राम वालिया तथा बहन आशा वालिया ने पुस्तक के लेखक डाॅ. किशोरी लाल का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह हम सबके लिए गर्व की बात है कि मेजर सुधीर वालिया द्वारा देश की रक्षा में दिए बलिदान तथा अनेक वीर शहीदों की यादें इस पुस्तक में समाई हैं जोकि हमारी भावी पीढ़ी को देश की रक्षा में कार्य करने की प्रेरणा देगी। 

इस अवसर पर शहीद मेजर सुधीर वालिया के सैनिक स्कूल सुजानपुर के सहपाठी डीडीएम एचआरटीसी पंकज चड्ढा ने कहा कि मेजर सुधीर वालिया की वीरता, साहस और देश के लिए दिए गए सर्वोच्च बलिदान को नमन करते हैं जोकि हम सबके लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। इस पुस्तक में शहीद मेजर सुधीर वालिया के साथ-साथ देश पर मर मिटने वाले अनेक वीर सैनिकों और उनके वीर परिवारों के जीवन पर लेख लिखे गए हैं। इस अवसर पर शहीद मेजर सुधीर वालिया के परिजन, सिमरन वालिया, कमलेश धीमान, मीनाक्षी, प्रवीन, जैसमीन, शालिमा, नंदिनी, रिशिका, अरमान और करणवीर उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Vijay