यहां महिलाओं ने शराब के ठेके पर जड़ा ताला, सरकार को दी यह चेतावनी

Tuesday, May 30, 2017 - 10:52 PM (IST)

नयनादेवी: नयनादेवी रज्जू मार्ग के  पास रातोंरात खुले शराब के ठेके को लेकर घवांडल पंचायत की प्रधान मीना कुमारी व सलोआ पंचायत की प्रधान कांता देवी सहित लगभग 25 महिलाओं ने मंगलवार को ठेके के बाहर प्रदर्शन किया तथा ठेके को तुरंत उठाने की मांग की। ठेके को बंद करने को लेकर नयनादेवी महिला मंडल, अम्बुआला महिला मंडल तथा खरकड़ी महिला मंडल की सदस्य भी आगे आ गई हैं। प्रदर्शन कर रहीं इन महिलाओं के साथ नयनादेवी में आ रहे श्रद्धालुओं ने भी साथ दिया। 

शराब के ठेके को बंद कर भागा ठेकेदार
उधर, महिलाओं का गुस्सा देख शराब के ठेकेदार ने ठेके में ताला लगाकर वहां से जाना ही उचित समझा। इसके बाद गुस्साई महिलाओं ने ठेके पर ताले के ऊपर ताला जड़ दिया। इस संबंध में महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल डी.एस.पी. श्रीनयनादेवी जी बलदेव दत्त शर्मा से मिलने गया था लेकिन वह किसी कार्य के चलते उन्हें नहीं मिले। महिलाओं ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र शराब का ठेका नहीं उठाया गया तो एक बड़ा आंदोलन होगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। बता दें कि शराब के ठेकेदार ने नयनादेवी के रज्जू मार्ग के पास गत दिन रातोंरात शराब का ठेका खोल दिया, जिसका पता ग्रामीणों को सुबह चला था।

महिलाओं ने डी.सी. को भेजी ई-मेल 
महिलाओं ने शराब के ठेके को बंद करने के लिए डी.सी. बिलासपुर को ई-मेल के माध्यम से आग्रह किया है कि नयनादेवी धार्मिक तीर्थस्थल होने के कारण इस जगह से शराब के ठेके को तुरंत हटाया जाए। वहीं डी.एस.पी. नयनादेवी जी ने बताया कि महिलाओं का प्रतिनिधिमंडल आया था तथा इस बात की जानकारी उन्हें मिल गई है। पुलिस द्वारा नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।