यहां 4 गांवों में गहराया पेयजल संकट, ग्रामीणों ने लिया ये फैसला

Friday, Oct 06, 2017 - 01:23 AM (IST)

भोरंज: भकेहड़ा पंचायत के 4 गांवों के नलों में 4 दिनों से पानी न आने से ग्रामीणों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। यह समस्या गौटा टैंक से बेहड़वीं को जोडऩे वाली पाइप लाइन को बंद करने से पैदा हुई है। पाइप लाइन को बंद करने व नलों में पानी न आने से उग्र ग्रामीणों ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग भोटा के सहायक अभियंता का घेराव करने का निर्णय लिया है। इस बाबत ग्रामीण पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा डाले गए प्रस्ताव की प्रति भी सहायक अभियंता को देंगे। 

विभाग के कर्मचारियों ने कुछ दिन पहले बंद कर दी सप्लाई
ग्रामीणों ने बताया कि भकेहड़ा पंचायत के गांव बेहड़वीं जट्टां, बेहड़वी ढटवालियां, पैंहजवीं, भकेहड़ा उपरला व बूहला तथा गौटा उपरला व बूहला गांवों के करीब 100 नलों को उठाऊ पेयजल योजना जख्योल-कोहलवीं से पानी की सप्लाई को गौटा टैंक में डाला जाता था। विभाग के कर्मचारियों ने कुछ दिन पहले इसे बंद कर दिया है और धिरवीं गांव को यहां से एक इंच की नई पाइप लाइन डाल दी है, जिससे ग्रामीणों के लिए पेयजल संकट की समस्या पैदा हो गई है। ग्रामीणों ने पानी की सप्लाई बंद करने व धिरवीं गांव को पाइप लाइन डालने का विरोध जताया है। उन्होंने निर्णय लिया है कि आज सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग भोटा के सहायक अभियंता भोटा का कार्यालय में घेराव किया जाएगा। ग्रामीणों ने इस समस्या से स्थानीय विधायक डा. अनिल धीमान को भी अवगत करवा दिया है। 

क्या कहते हैं अधिकारी
लदरौर सर्कल के सुपरवाइजर बलवंत सिंह का कहना है कि प्रोजैक्ट में खराबी आने की वजह से पानी की समस्या आई है। आज गौटा टैंक को पानी दे दिया गया है। गौटा टैंक से धिरवीं गांव को नई पाइन लाइन बिछाई गई है जबकि बेहड़वीं को जोडऩे वाली पाइप को बंद नहीं किया है।