यहां चला लोक निर्माण विभाग का डंडा, 10 अवैध दुकानें हटाईं

Saturday, Jan 21, 2017 - 01:26 AM (IST)

चम्बा: लोक निर्माण विभाग ने विभाग की भूमि पर बनाई गईं अस्थायी अवैध दुकानों को गिराने की मुहिम को अंजाम देते हुए 10 दुकानों को मटियामेट कर दिया। शुक्रवार को लोक निर्माण मंडल चम्बा ने इस कार्रवाई को पुलिस की मौजूदगी में अंजाम दिया। विभाग का इस कार्रवाई के पीछे यह मत था कि कुछ लोग सड़क के किनारे मौजूद विभाग की भूमि पर अवैध कब्जा किए हुए थे, जिसके चलते अक्सर यातायात व्यवस्था पर इसका असर पड़ता था तो साथ ही वहां से गुजरने वाले राहगीरों को भी इसकी वजह से परेशानी पेश आती थी, ऐसे में यह मामला समय-समय पर सुर्खियों में बना। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए विभाग ने अपनी भूमि को कब्जाधारियों से छुड़ाया।

अवैध कब्जाधारियों के हल्के में लिया नोटिस
लोक निर्माण विभाग ने चम्बा मंडल के दायरे में आने वाले बालू व चुराह उपमंडल के दायरे में आने वाले नकरोड़ बाजार में अपनी इस कार्रवाई को अंजाम दिया। विभाग ने अपनी कार्रवाई को अंजाम देने से पूर्व 24 घंटे पूर्व इन कब्जाधारियों को बाकायदा नोटिस जारी कर उक्त भूमि का खाली करने के लिए कहा था लेकिन अवैध कब्जाधारियों के नोटिस को हलके से लेने पर लोक निर्माण विभाग को पुलिस बल के सहयोग से इन्हें जबरन गिराना पड़ा। इस कार्रवाई से अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया है। 

तेजी से चलेगा अभियान : अधीशासी अभियंता
लोक निर्माण विभाग चम्बा मंडल के अधीशासी अभियंता जीत सिंह ठाकुर नेे बताया कि नोटिस पर प्रभावी कार्रवाई नहीं करने पर कब्जाधारकों के खिलाफ शुक्रवार की सुबह पुलिस की मदद से विभाग ने बालू व नकरोड़ में बने अवैध खोखों को गिरा दिया। मौके पर सदर पुलिस थाना प्रभारी दिनेश धीमान व लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता राकेश मरोल अपने दल-बल सहित मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए यह अभियान और तेजी के साथ चलेगा।