यहां शरारती तत्वों ने आग के हवाले किया मकान, एक लाख का नुक्सान

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2017 - 01:12 AM (IST)

सलूणी: मरौठ धार पर एक व्यक्ति के (अधवार) मकान को कुछ शरारती तत्वों ने आग के हवाले कर दिया। इस आग की घटना में एक लाख रुपए के नुक्सान होने का अनुमान जताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मरौठधार में किसी शरारती तत्व ने एक अधवार को आग के हवाले कर दिया। जिस समय अधवार को आग के हवाले किया गया, उस दौरान मकान का मालिक अपने दूसरे घर पर था। अधवार में किसी के भी न होने का फायदा उठा कर इसे आग के हवाले किया गया। अधवार के मालिक चरण सिंह पुत्र किशन चंद गांव बाड़ी पंचायत सनूह ने बताया कि किसी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया है। उसने बताया कि घटना के समय में वह अपने मवेशियों के साथ अपने निचले रिहायशी मकान बाड़ी में था जबकि मरौठ में कोई भी व्यक्ति नहीं था। 

जब पहुंचे तो राख हो चुका था आशियाना
उसने बताया कि घटना की जानकारी उसे जंगल में अपने किसी कार्य से गए व्यक्ति ने मकान में लगी आग से उठने वाले धुएं से दी। उसने बताया कि जब वह गांववासियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उसका (अधवार) मकान पूरी तरह से राख हो चुका था। उसने बताया कि इससे पूर्व भी शरारती तत्व अमर सिंह की अधवार को आग की भेंट चढ़ा चुके हैं। उसने प्रशासन से घटना को अंजाम देने वाले शरारती तत्वों की शिनाख्त कर उन्हें कड़ी सजा देने की मांग की है ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से छुटकारा मिल सके। अधवार का मालिक एक निर्धन परिवार से संबंध रखता है। इसके चलते लोगों ने जिला प्रशासन से प्रभावित परिवार को आर्थिक मदद देने की गुहार लगाई है। 

राजस्व अधिकारी को दिए जायजा लेने के आदेश
वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने संबंधित क्षेत्र के ग्रामीण राजस्व अधिकारी व कानूनगो को घटनास्थल पर जाकर मौके का जायजा लेने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आग से हुए नुक्सान की रिपोर्ट भी कार्यालय को देने के निर्देश दिए हैं। तहसीलदार सलूणी अजय पराशर ने बताया कि प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 5 हजार रुपए फौरी राहत राशि जारी कर दी है और संबंधित क्षेत्र के पटवारी व कानूनगो को घटनास्थल पर जाकर मौके की रिपोर्ट देने के निर्देश जारी कर दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News