इस खास मकसद के लिए सोलन में IPL की तर्ज पर हुआ HPL का आयोजन (Video)

Tuesday, Mar 26, 2019 - 04:53 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): हिमाचल में आई.पी.एल. की तर्ज पर सोलन में प्रमोट ऑफ सोशल एंड कल्चर हैरिटेज द्वारा हिमाचल प्रीमियम लीग (एच.पी.एल.) नशा मुक्त हिमाचल क्रिकेट  का आयोजन सोलन में किया गया। ठोडो ग्राऊंड में आयोजित एच.पी.एल. प्रीमीयर लीग का आज समापन हुआ। नशा मुक्त हिमाचल के बैनर तले हो रहे इस आयोजन का मुख्य आकर्षण मुख्यातिथि बॉलीवुड सिंगर आलमगीर खान रहे। 3 दिवसीय क्रिकेट आयोजन में हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी व कुल्लू टीमों का क्वार्टर फाइनल करवाया गया, जिसमें मंडी और हमीरपुर टीमें सैमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी हैं। आज सुबह से ही मौसम खराब था लेकिन युवाओं में जो जोश आज दिखा वो लाजवाब था।

हिमाचल में नहीं हुनर की कमी : आलमगीर खान

वहीं बॉलीवुड सिंगर आलमगीर खान ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हिमाचल में हुनर की कमी नहीं है। बस उसे पहचानने वाले की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की छवि पूरे देश में सबसे साफ है। इसकी वजह से आज हिमाचल पूरी दुनिया में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि हिमाचल देवभूमि है और यहा आना सौभाग्य की बात है। वहीं उन्होंने हिमाचल के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि नशे की तरफ ध्यान न देकर खेलों की तरफ ध्यान देना चाहिए।

लड़कियों के लिए भी करेंगे ऐसे आयोजन

वहीं इस आयोजनकर्ता नरेश कुमार कौंडल का कहना है कि अभी तक हिमाचल के युवाओं में खेलों के लेकर काफी रुचि है और जहां भी अभी तक मैच हुए हंै वहां युवाओं में काफी जोश देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि लड़कियों के लिए भी वे इस तरह के आयोजन करवाने वाले हैं, जिससे कि उन्हें भी आगे आने का मौका मिले। उन्होने कहा कि हिमाचल में हर वर्ग के युवा स्पोट्र्स की तरफ जुड़ें और नशे की बुरी आदत से दूर रहें और एक सुनहरा हिमाचल और सुनहरा भविष्य बनाएं।

Vijay