यहां चोरों के हौसले बुलंद, एक ही रात में इतनी बड़ी वारदात को दिया अंजाम

Friday, Oct 06, 2017 - 10:30 PM (IST)

बिझड़ी: ढटवाल क्षेत्र में बढ़ रही चोरियों की वारदातों से ग्रामीण आजकल सहमे हुए हैं। मात्र 5 दिनों में ढटवाल क्षेत्र की पंचायतों में चोरों ने दूसरी बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। दोनों ही वारदातों में अज्ञात चोरों ने सरकारी संस्थानों व मंदिरों में सेंधमारी की है। इन वारदातों में एक बात विशेष रूप से सामने आ रही है कि चोरों ने सेंधमारी के दौरान पैसों और पीतल के सामान पर ही हाथ साफ किया जबकि अन्य कीमती सामान को हाथ तक नहीं लगाया है। अभी गत रविवार रात को ग्राम पंचायत सठवीं में 7 जगहों पर चोरी की घटनाएं सामने आई थीं। अब चोरों ने वीरवार रात ग्राम पंचायत जमली व बड़ाग्राम की विभिन्न जगहों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। चोरों ने 2 सरकारी स्कूलों, एक निजी स्कूल, 2 दुकानों, 3 मंदिरों व एक पंचायत घर में सेंधमारी की है। 

मंदिर से गहने व नकदी पर किया हाथ साफ
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत जमली में स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल जमली, राजकीय माध्यमिक स्कूल बड़ाग्राम, ए.एन.एम. पब्लिक स्कूल बड़ाग्राम, पंचायत घर बड़ाग्राम, कमल स्वीट्स स्टोर बड़ाग्राम, शक्ति फीड स्टोर चौकी, शिव मन्दिर जमली, कुल्जा माता मन्दिर पुनवाड़ी व गुग्गा मंदिर बड़ाग्राम में ताले तोड़कर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। चोरों ने सरकारी स्कूलों के ताले तोड़कर अलमारियों को खंगाला है, जबकि मंदिरों में गले तोड़कर नकदी व पीतल के सामान पर हाथ साफ किया है। कुल्जा माता मंदिर पुनवाड़ी का ताला तोड़ कर चोरों ने 5 हजार के करीब चढ़ावा, माता की सोने की आंखें, मन्दिर की घंटी, पीतल के 3 लोटे, 2 कांस्य की थालियां और 2 जोत के दीयों सहित अन्य पीतल की वस्तुओं को चुराया है। चोरों ने इस दौरान मन्दिर में बैठकर शराब भी पी। वहीं निजी स्कूल के कमरों के ताले तोड़ कर 7800 रुपए की नकदी चोरी की है तथा एक अलमारी को भी खंगाला है। वहीं सरकारी स्कूल जमली की 3 अलमारियों व बड़ाग्राम की 3 अलमारियों को तोड़ा है। दुकानों के ताले तोड़ कर दोनों ही दुकानों से थोड़ा बहुत सामान भी उठा ले गए हैं। 

पुलिस के हाथ लगा बड़ा सुराग 
हालांकि चोरियों की सूचना मिलते ही थाना बड़सर प्रभारी जय नंद पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंच गए और शिकायतकर्ताओं की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। चोरी की इस वारदात में पुलिस को एक बड़ा सुराग भी हाथ लगा है। पुलिस विभाग ने निजी स्कूल में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाला, जिसमें रात करीब सवा एक बजे के करीब एक व्यक्ति स्कूल की सीढिय़ां चढ़ रहा है और उसके हाथ में एक लोहे की रॉड है, जबकि पीठ पर एक बैग लटका हुआ दिखाई दे रहा है। अब पुलिस कैमरे में कैद इस व्यक्ति को तलाश करेगी। इस संदर्भ में बड़सर पुलिस थाना प्रभारी जय नंद का कहना है कि ग्राम पंचायत प्रधान सतीश सोनी से चोरी की घटनाओं की जानकारी मिली है। पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है तथा अलग-अलग जगहों पर चोरियां होने का मामला सामने आया है और इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।