यहां असुविधाओं व खोखले सरकारी दावों ने फिर ली एक की जान

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 10:44 PM (IST)

सैंज (बुद्धि सिंह): सैंज घाटी की ग्राम पंचायत शांघड़ लपाह के धारा गांव के मने चंद पर असुविधाएं व खोखले सरकारी दावे भारी पड़ गए। खोखले सरकारी दावों ने व्यक्ति की जान ले ली। मने चंद अचानक बीमार हो गया और उसे कम से कम 10 किलोमीटर तक गांव वासियों ने कुर्सी पर उठाकर अस्पताल पहुंचाने की ठानी। ग्रामीण व्यक्ति को अस्पताल लेकर जा रहे थे लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

2500 की आबादी, न सड़क न मोबाइल टावर की सुविधा

ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव में न तो सड़क सुविधा है और न ही कोई मोबाइल टावर। गांव में कम से कम 2500 की आबादी है। मोबाइल सिग्नल न होने के कारण हम आपातकालीन सेवा 108 को भी फोन नहीं कर पाते। सड़क न होने के कारण हमें मरीजों को 10 किलोमीटर तक कंधों पर उठाकर ले जाना पड़ता है। इस कारण यहां पर अचानक बीमार होने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसके लिए हमने सरकार से कई बार मांग भी की लेकिन कोई असर नहीं हुआ।

...तो पंचायत चुनाव का करेंगे बहिष्कार

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो समस्त गांववासी पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेंगे। लोगों ने कहा कि भविष्य में इस प्रकार के झूठे आश्वासनों पर विश्वास नहीं करेंगे। उन्होंने मांग की है कि गांव को सड़क सुविधा से जोडऩे के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी जुटाई जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News