यहां शराब का ठेका खुलते ही शुरू हो गया भजन-कीर्तन, जानिए क्यों

Thursday, May 25, 2017 - 01:00 AM (IST)

नूरपुर: नूरपुर विस क्षेत्र में खज्जियां गांव में खुले शराब के ठेके का विरोध दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पंचायत प्रधान बॉबी राणा के नेतृत्व में महिलाओं द्वारा उक्त शराब के ठेके को हटाने के ज्ञापन के बाद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो महिलाओं ने रोष स्वरूप अब शराब के ठेके के सामने भजन-कीर्तन करना शुरू कर दिया है। महिला मंडल प्रधान कृष्णा देवी और सचिव संजना देवी की अगुवाई में गांव में महिलाएं पिछले करीब 12 दिन से शराब के ठेके के सामने भजन-कीर्तन के माध्यम से अपना विरोध जता रही हैं।



एस.डी.एम. नूरपुर ने किया गांव का दौरा
मंगलवार को एस.डी.एम. नूरपुर आबिद हुसैन सादिक ने खज्जियां गांव में खुले शराब के ठेके का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान प्रशासन ने महिलाओं के विरोध के चलते पंचायत में अन्य 4-5 स्थानों का ठेका शिफ्ट करने को लेकर निरीक्षण भी किया लेकिन ग्रामीणों के विरोध के चलते बात सिरे नहीं चढ़ पाई। इस दौरान पंचायत प्रधान बॉबी राणा, महिला मंडल प्रधान कृष्णा देवी, सचिव संजना देवी व सदस्य रक्षा देवी सहित अन्य लोगों ने ठेके का विरोध जताते हुए कहा कि जब तक उक्त स्थान से शराब का ठेका नहीं हटाया जाता तब तक शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी। 

ठेके को आम सहमति से दूसरी जगह शिफ्ट करने का होगा प्रयास
एस.डी.एम. नूरपुर ने बताया कि महिलाओं के विरोध को मद्देनजर रखते हुए मंगलवार को मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया था और उक्त स्थान से शराब का ठेका किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट करने को लेकर 4-5 स्थल देखे गए हैं लेकिन ग्रामीणों के विरोध के चलते बात नहीं बन पाई। प्रशासन आम सहमति से ठेका अन्यत्र शिफ्ट करने को लेकर प्रयास कर रहा है।