यहां Flash Flood ने बरपाया कहर, स्कूल में रातें गुजारने को मजबूर हुए परिवार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2017 - 07:49 PM (IST)

पालमपुर: पालमपुर के समीप चांदड़-डरोह में फ्लैश फ्लड से भारी हानि पहुंची है। सोमवार रात्रि घटी इस घटना में कई मकानों को खतरा पैदा हो गया है, वहीं सड़क मार्ग को भी हानि पहुंची है। जिस कारण प्रभावित घरों को खाली करवा लिया गया है। बताया जा रहा है कि  प्रभावित परिवारों को समीपवर्ती स्कूल भवन में शिफ्ट किया गया है। घटना में यद्यपि किसी की जान नहीं गई है परंतु घरों को खतरा पैदा हो गया। कई घरों में पानी के बहाव के साथ मलबा घुस गया है। घटना की सूचना मिलने पर पालमपुर प्रशासन घटनास्थल पर पहुंचा गया, वहीं लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे गए। 

PunjabKesari

48 घंटों से जारी बारिश से कई सड़कें अवरुद्ध
उधर, गत लगभग 48 घंटों से जारी बारिश के कारण कई सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं। पालमपुर में चंदपुर-कुलाणी तथा दरंग-घनैटा-झरेट सड़क मार्ग भू-स्खलन के कारण बंद हुआ तो धीरा क्षेत्र में अचरोई-बड़ोह-नंदीपीड़ा, बल्ला-परौर तथा सुलह-ककड़ैं सड़क मार्ग पर भू-स्खलन हुआ है, वहीं मलोग सड़क मार्ग पर रिटेनिंग वाल धंस गई है तो भवारना-झुंगा देवी सड़क मार्ग पर भी भारी भू-स्खलन हुआ है, वहीं योल, डाढ़ व पालमपुर सड़क मार्ग पर भी भू-स्खलन हुआ है।

PunjabKesari

उधर, बारी-केदारा सड़क मार्ग, केदारा-धाटी सड़क मार्ग, गढ़-बल्ला-सांबा-कौना सड़क मार्ग, होला-चांदड़ सड़क मार्ग, गलूं-भौडा-शिवनगर सड़क मार्ग, पंगा से बदैड़ सड़क मार्ग, अरला-गुग्गा मंदिर सलोह, बी.के.ए. सड़क, गंदड़-सैरा-कुडाणा सड़क मार्ग, लाहट से कुठैड़ा-लद्दी सड़क मार्ग, दैहण-आरठ-मलोग रोड व दैहण-कसोटी सड़क मार्ग को भी भू-स्खलन से हानि पहुंची है। घटनाओं से लोक निर्माण विभाग को एक ही दिन में लगभग 50 लाख की हानि का आकलन किया गया है। 

PunjabKesari

क्या कहते हैं अधिकारी
उपमंडलाधिकारी नागरिक बलवान चंद ने बताया कि चांदड़ में भारी बारिश के पश्चात लैंड स्लाइड हुआ है तथा 3 घरों में मलबा घुस गया है। उन्होंने बताया कि घटना के पश्चात प्रभावित परिवारों को समीपवर्ती स्कूल भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विकास सूद ने बताया कि भारी बारिश के कारण कई सड़क मार्गों पर मलबा गिरने से सड़क मार्ग बाधित हो गए। उन्होंने बताया कि इन मार्गों को बहाल करने के लिए प्रयास आरंभ कर दिए गए हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News