यहां सरकारी बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

Wednesday, Feb 22, 2017 - 11:17 AM (IST)

कांगड़ा: अगर आप बैंक में नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक में क्लर्क के 451 पदों पर भर्ती की जा रही है। बैंक प्रबंधन ने लिखित परीक्षा को लेकर बरकरार संशय भी खत्म कर दिया है। जानकारी के मुताबिक बैंक प्रबंधन ने पिछले महीने निदेशक मंडल द्वारा बैंक में नई भर्ती को मंजूरी देने के बाद बाकायदा भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं बैंक प्रबंधन ने इस बार भी प्रवेश परीक्षा के संचालन का जिम्मा हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला को सौंपा है।


क्लर्क के 451 पदों पर भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा
केसीसीबी के चेयरमैन जगदीश सिपहिया ने इसकी पुष्टि की है। क्लर्क के 451 पदों पर भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा मार्च में होने वाली स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के बाद शुरू की जाएगी। बीते साल केसीसीबी ने क्लर्क के 351 पदों पर भर्ती की थी। बैंक की नई शाखाओं की स्थापना और बढ़ते कामकाज के चलते प्रबंधन इस साल भी नई नियुक्तियां करने जा रहा है। केसीसीबी में इस साल होने वाली क्लर्क भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा का संचालन एक बार फिर प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड को सौंपा गया है। बैंक प्रबंधन के अनुसार जल्द ही भर्ती के लिए आवेदन मंगवाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।


प्रदेश के युवाओं को मिलेगा रोजगार  
खास बात यह है कि पिछले साल बैंक ने आईबीपीएस के जरिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी, लेकिन इसके लिए आईबीपीएस के प्रदेश में मात्र 2 ही परीक्षा केंद्र होने और संस्थान द्वारा 5 करोड़ रुप की फीस मांगने के कारणे बैंक प्रबंधन ने प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के जरिए भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई थी। वहीं स्कूलों की बोर्ड परीक्षाओं के बाद प्रवेश परीक्षा की तारीख तय की जाएगी। हालांकि विरोधी बैंक में भर्ती पर अड़ंगा लगाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन बैंक नई नियुक्तियां करने से पीछे नहीं हटेगा जिससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिलेगा।