यहां स्वच्छ भारत अभियान की उड़ रहीं धज्जियां, बीमारी फैलने का अंदेशा (Video)

Thursday, Feb 14, 2019 - 03:32 PM (IST)

पांवटा साहिब (प्रेम वर्मा): पांवटा साहिब के गिरीपार क्षेत्र में स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां उड़ती नजर आ रही हैं। जानकारी के अनुसार गिरिपार क्षेत्र के कफोटा की निचली मार्कीट में सड़क की नालियां व पुलिया बंद होने के कारण सड़कों में गंदगी फैल रही है और सड़क उखड़ी पड़ी है, जिसके कारण वाहन चलाने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और नालियां बंद होने के कारण जो बरसात का पानी है। वह भी सड़क पर बह रहा है, जिसके कारण गंदगी सड़क पर फैल रही है और लोग पुलिया बंद होने के कारण उसका इस्तेमाल कचरे के लिए कर रहे हैं, जिससे बीमारी फैलने के आसार बने हुए हैं।

क्या कहते हैं स्थानीय लोग

स्थानीय लोगों ने कहा कि कफोटा की निचली मार्कीट की सड़क पर गंदगी और गड्ढे पड़े हुए हैं, जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सड़क के किनारे बनी नालियां बंद पड़ी हैं, जिसके कारण गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। उन्होंने ेहा कि हमारी प्रशासन से यह मांग है कि उन बंद पड़ी नालियों को खोल दिया और मार्कीट में जो गंदगी है उसे साफ किया जाए।

क्या कहते हैं दुकानदार

स्थानीय दुकानदारों ने कहा मेन सड़क पर गड्ढे पड़े हैं और नालियां बंद पड़ी हैं, जिसके कारण मार्कीट में गंदगी फैल रही है। नालियां बंद होने के कारण गंदा पानी सड़कों के ऊपर बह रहा है, जिसके कारण दुर्घटना का खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन जल्द से जल्द कोई ठोस कदम उठाए और इस रोड को दोबारा से मैटल किया जाए तथा नालियों को भी सही ढंग से बनाया जाए ताकि उनमें गंदा पानी जमा न हो।

Vijay