यहां चलती लाइन से चोरी हो रही बिजली, विभाग अनजान

Wednesday, Jun 14, 2017 - 10:08 PM (IST)

चम्बा: विद्युत मंडल चम्बा के दायरे में आने वाले चांजू क्षेत्र में कई लोगों ने चलती हुई बिजली लाइन से बिजली के अवैध कनैक्शन ले रखे हैं लेकिन हैरानी की बात है कि विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इस मामले में आंखें मूंदे हुए हैं। लोगों की मानें तो इसके लिए कुछ लोगों द्वारा बोर्ड के कुछ अधिकारियों व कर्मचारियों को मुंह बंद रखने की व्यवस्था उक्त लोगों द्वारा कर रखी है। यही वजह है कि कुछ लोग सरेआम चलती लाइन से बिजली की चोरी कर अपने घरों को रोशन किए हुए हैं और बोर्ड को इसकी कोई परवाह नहीं है। 

सरकारी खजाने को चूना लगाने में जुटे कुछ लोग 
लोगों का कहना है कि इस बात के प्रमाण चांजू पंचायत में ही कई गांवों में देखे जा सकते हैं। उनका कहना है कि इसका दूसरा कारण यह भी है कि चुराह की इन दूरस्थ पंचायतों की तरफ बोर्ड के अधिकारी व कर्मचारी अपना रुख करना जरूरी नहीं समझते हैं। बोर्ड की इस कामचोरी के चलते सरकारी खजाने को चूना लगाने में कुछ लोग जुटे हुए हैं लेकिन बोर्ड की इसकी क्या परवाह। बोर्ड के कर्मचारियों व अधिकारियों को तो सिर्फ इस बात की परवाह रहती है कि उनका मासिक वेतन समय पर खाते में जमा हुआ या नहीं। 

मामले की जांच करवाएं अधिकारी
लोगों ने बोर्ड के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि वे इस पूरे मामले की जांच करवाएं और ऐसे मामलों के संलिप्त पाए जाने पर संबंधित कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाएं जोकि ऐसे मामलों पर अपनी आंखें मूंदे बैठे हुए हैं। वहीं विद्युत मंडल चम्बा के अधिशासी अभियंता योगेश शर्मा ने कहा कि  बोर्ड के अधिकारी व कर्मचारी को मौके पर जाकर जांच करने के आदेश जारी किए जाएंगे। जानकारी के अनुसार यह बात सही पाई गई तो संबंधित क्षेत्र के अधिकारी व कर्मचारी की जवाबदेही तय की जाएगी।