यहां जुटे देश-विदेश के चित्रकार, पेंटिंग के जरिए अपनी संस्कृति से करवाएंगे रूबरू (Video)

Tuesday, Oct 23, 2018 - 10:36 AM (IST)

नाहन (सतीश): सिरमौर जिला के बागथन में अंतरराष्ट्रीय कला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें ना केवल भारतवर्ष के बल्कि विदेशी चित्रकार भी अपना हुनर दिखा रहे हैं। यह आयोजन हिमाचल निर्माता वाईएस परमार के पैतृक क्षेत्र बागथन में आइ आर्ट संस्था व एक निजी स्कूल (द प्लेनम) द्वारा किया जा रहा है। 


आई आर्ट संस्था की संस्थापक संगीता मूर्ति ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कला महोत्सव में चित्रकार अपने-अपने क्षेत्र की संस्कृति को चित्रकला के माध्यम से प्रदर्शित करेगा। साथ ही बागथन क्षेत्र के आसपास के नजारे को भी तस्वीरों में पिरोया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय महोत्सव में 6 विदेशी चित्रकारों के अलावा चंडीगढ़ वाराणसी उत्तराखंड उत्तर प्रदेश गोवा से चित्रकार हिस्सा ले रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय कला महोत्सव  आगामी 26 अक्टूबर तक चलेगा। 


कला महोत्सव के आयोजन को लेकर यहां पहुंचे चित्रकार भी बेहद खुश नजर आए। चित्रकारों ने बताया कि इस तरह के आयोजन से जहां चित्रकार एक-दूसरे की कला से रू-ब-रू होता है। वहीं उन्हें एक-दूसरे की संस्कृति जानने का भी अच्छा अवसर मिलता है। चित्रकार बागथन क्षेत्र के मनमोहक नजारे को देखकर भी बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि ऐसे स्थलों पर आकर चित्रकारों का और मनोबल बढ़ जाता है। इस तरह शांतिप्रिय इलाकों में और बेहतर तरीके से चित्रकला जैसे कार्य को अंजाम दे सकते हैं। 

Ekta