यहां शराब के ठेके को जलाने का प्रयास, महिलाओं ने दी चेतावनी

Saturday, Apr 15, 2017 - 10:17 PM (IST)

नयनादेवी: शनिवार तड़के करीब 3 बजे से पहले नयनादेवी के समीपी गांव बड़ोह में अज्ञात व्यक्तियों ने शराब के ठेके को जलाने का प्रयास किया। इस घटना में किसी तरह के नुक्सान की खबर नहीं है परंतु शराब के ठेके का शटर का बाहरी हिस्सा जल गया । इस दौरान शराब के ठेकेदार ने ठेका खोलने का प्रयास तो किया परंतु ग्रामीणों के जबरदस्त विरोध के चलते ठेकेदार हिम्मत नहीं जुटा पाया। वहीं महिलाओं ने सरकार तथा प्रशासन को चेताया कि अगर सरकार ने गांव बड़ोह में शराब का ठेका बंद नहीं किया तो महिलाओं का प्रदर्शन उग्र होगा तथा सारी तोड़-फोड़ की जिम्मेदारी सरकार की होगी।

ग्रामीणों ने किया चक्का जाम
जानकारी के अनुसार  शनिवार सुबह लगभग 11 बजे नयनादेवी के समीपी गांव बड़ोह में शराब ठेका बंद करने के विरोध में गांव की महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों तथा युवाओं ने भी शराब का ठेका खुलने से पहले ही धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया तथा ठेका खुलते ही उसे जबरन बंद करवा दिया। ग्रामीणों ने पुलिस के दल के सामने चक्का जाम भी किया गया परंतु पुलिस ने शीघ्र यातायात को बहाल करवा दिया। बहरहाल यात्रियों को कोई भी परेशानी नहीं हुई तथा वाहनों का आवागमन जारी रहा। इस दौरान ग्रामीणों ने सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की तथा शराब के ठेके को बड़ोह गांव से 5 किलोमीटर की दूरी पर शिफ्ट करने की मांग कर डाली। 

ठेकेदार को चेतावनी, ठेका खोला तो जला देंगे
ग्रामीणों ने ठेकेदार को चेताया कि फिर से उसने ठेका खोलने की सोची तो उसका ठेका जलाने में वे जरा भी नहीं हिचकिचाएंगे जिसकी जिम्मेदारी ठेकेदार की ही होगी। महिला मंडल की प्रधान रोशनी देवी ने कहा कि यह जहर अब यहां नहीं बिकेगा तथा शराब का ठेका यहां से 5 किलोमीटर की दूर पर ले जाया जाए ताकि नयनादेवी माता के दर्शनों को आ रहे श्रद्धालुओं की श्रद्धा का अपमान न हो। 

ठेकेदार अब कोलां वाला टोबा में खोलेगा ठेका
उधर, ठेकेदार ने कहा कि भारी-भरकम बोली देने के बाद उसने ठेका लिया है तथा वह यहां माल की गिनती करने आया था परंतु अब गांव के लोग सामान को जला देने की बात कर रहे हैं, ऐसे में वह ठेका नहीं खोल सकता। वह अब ठेका कोलां वाला टोबा के लिंक रोड के साथ में खोलेगा जोकि गांव से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर है।