यहां शराब-बीयर के वसूले जा रहे मनमाने दाम, पढ़ें पूरी खबर

Monday, Apr 16, 2018 - 03:58 PM (IST)

 

दौलतपुर चौक: एक तरफ जहां प्रदेश सरकार द्वारा निर्देश दिए गए थे कि एम.आर.पी. व एम.एस.पी. के तहत ही शराब बेची जाएगी परंतु दौलतपुर में बेची जाने वाली शराब पर केवल एम.एस.पी. ही प्रकाशित है तथा आम लोगों को इस एम.एस.पी. से भी 30 से 50 रुपए महंगी शराब बेची जा रही है जिससे उपभोक्ता परेशान हैं। इसके अतिरिक्त स्थानीय लोगों ने बताया कि 90 रुपए बिल वाली बीयर 120 से लेकर 160 रुपए में मिल रही है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम को उक्त मामले का पता उस समय चला जब एक स्थानीय युवक बीयर की बोतल खरीदने गया तो उससे 160 रुपए मांगे। जब उसने सेल्समैन से पूछा कि बीयर की बोतल पर तो 89 रुपए एम.एस.पी. है तो आप 160 रुपए क्यों वसूल रहे तो सेल्समैन उससे दुव्र्यवहार करने लगा।

नहीं छपा एम.आर.पी.
ठेकों की नीलामी के समय एम.आर.पी. व एम.एस.पी. छापने व इसके बीच ही शराब बेचना निर्धारित हुआ था परंतु ठेकों पर मिल रही शराब पर केवल एम.एस.पी. ही छपा है।

नहीं दिया जा रहा बिल 
उक्त ठेके पर जब बिल मांगा गया तो उक्त सेल्समैन ने बिल देने से इंकार कर दिया। जहां एक तरफ प्रदेश सरकार द्वारा रेट लिस्ट प्रकाशित करने के आदेश दिए गए थे परन्तु दौलतपुर चौक के उक्त ठेके पर किसी प्रकार की कोई रेट लिस्ट नहीं लगाई गई है। यहां पर मनमर्जी से दाम वसूले जा रहे हैं।

30 से 50 रुपए ज्यादालिए जा रहे
स्थानीय लोगों विकास, ललित, राजीव, वेंडर, अरुण ठाकुर व गोगी इत्यादि ने बताया कि दौलतपुर चौक में शराब और बीयर के मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रिंट रेट से 30 से 50 रुपए ज्यादा लिए जा रहे हैं। विरोध करने पर ठेके के कर्मचारी अभद्रता करने लगते हैं। ठेके पर शराब की लिस्ट भी नहीं लगी है। जब शराब के रेट बारे दुकानदार से पूछा जाता है तो उनका कहना होता है कि दाम बढ़ गए हैं।

आरोप सही हुए तो होगी कार्रवाई
इस बारे आबकारी एवं कराधान विभाग के ई.टी.ओ. रवि कुमार ने बताया कि दौलतपुर चौक में शराब के मनमाफिक दाम वसूले जाने की शिकायत मिल गई है। इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी है। यदि आरोप सही पाए गए तो नियमानुसार कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

kirti