यहां पुलिस के खिलाफ फिर लगे मुर्दाबाद के नारे, जानिए क्या है वजह?

Thursday, Aug 03, 2017 - 06:41 PM (IST)

ज्वाली: बीते 19 जून को हुए अंकुश आत्महत्या केस में एस.अच.ओ. व अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर मृतक युवक के परिजनों ने एक बार फिर एस.डी.एम. कार्यालय के प्रांगण में धरना-प्रदर्शन किया, साथ ही ज्वाली पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। परिजनों ने अंकुश आत्महत्या केस में पुलिस की कार्रवाई से नाखुश होकर स्थानीय ग्रामीणों व कालेज के छात्रों संग करीब 12 बजे लव-कैहरियां से ज्वाली रेलवे फाटक तथा एस.डी.एम. कार्यालय तक पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। जानकारी के अनुसार अंकुश के पिता मदन लाल ने कहा कि अंकुश की मौत से अब तक ज्वाली पुलिस सिर्फ आश्वासन ही दे रही है तथा आज दिन तक जो भी कार्रवाही की गई है, उसकी हमें कोई जानकारी नहीं है। इसी बात से आहत होकर आज वे सैंकड़ों ग्रामीणों व कालेज छात्रों सहित लव-कैहरिया-ज्वाली बाजार में पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर एस.डी.एम. कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। 

एस.डी.एम व  डी.एस.पी. ने दिया आश्वासन 
मौके पर पहुंचे एस.डी.एम. ज्वाली विनय मोदी व डी.एस.पी. वीर बहादुर ने मृतक युवक के परिजनों सहित ग्रामीणों को इस केस में अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी दी तथा आगे इसे और तेज करने का आश्वासन दिया। उन्होंने परिजनों से पुलिस की कार्रवाई में सहयोग करने की अपील की। इस पर मृतक युवक के परिजन सहमत हो गए तथा धरने से उठ गए। डी.एस.पी. ज्वाली ने बताया पिछले कल वे एस.डी.एम. ज्वाली के साथ अंकुश के परिजनों से उनके निवास स्थान पर जाकर मिले थे तथा उनको बताया था कि आपके बयान धर्मशाला कार्यालय में होंगे। 

17 जून को अंकुश से की थी मारपीट
आज फिर अंकुश के परिजनों को अपने बयान धर्मशाला में दर्ज करवाने बारे समझाया गया है, जिस पर वे राजी होकर धरने से उठ गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन सबूतों व गवाहों के अनुसार अपनी कार्रवाई कर रहा है। जनकारी के अनुसार 17 जून को अंकुश के साथ कुछ लोगों ने लव बाजार में मारपीट की थी तथा बाद में पुलिस द्वारा भी उसे पीटा गया था। जिस पर मारपीट में शामिल 7 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था तथा ज्वाली एस.अच.ओ. को सस्पैंड कर दिया था।