यहां 20 लोग डायरिया की चपेट में, प्रशासन को नहीं खबर

Wednesday, Jul 05, 2017 - 01:00 AM (IST)

थुरल: जयसिंहपुर उपमंडल के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत जगरूपनगर के गांव खिला भाटी में कई लोगों के डायरिया की चपेट में आने का समाचार प्राप्त हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार आलमपुर के साथ लगती जगरूपनगर पंचायत के गांव खिला भाटी में 20 के करीब लोग डायरिया जैसी बीमारी की चपेट में आ गए हैं तथा प्रशासन इससे बेखबर है। उक्त गांव के लिए भट्ट वोडू नामक स्थान से पीने का पानी लिफ्ट कर ओवर हैड टैंक को चढ़ाया गया है तथा उसी पानी को गांव के लोग पीने के लिए प्रयोग में लाते हैं।

20 लोग सुजानपुर टीहरा अस्पताल में भर्ती
 गांव के बॉबी, सीमा, अविंतका, वंशिका व शबनम इत्यादि 20 लोग इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं जिन्हें कुछ दिनों से बुखार, उल्टियां तथा दस्त लग गए। इन सभी को साथ लगते सुजानपुर टीहरा क्षेत्रीय अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। लोगों का कहना है कि इन दिनों अक्सर पेयजल स्रोतों का पानी दूषित हो जाता है तथा संबंधित विभाग को चाहिए कि वह समय रहते पेयजल भंडारों में पानी के दूषित होने के बचाव वाली दवाइयां डालें ताकि लोग ऐसी बीमारियों से न जूझें। लोगों ने खंड चिकित्सा अधिकारी थुरल व आई.पी.एच. विभाग से मांग की है कि उक्त गांव में पेयजल की जांच की जाए और लोगों को राहत प्रदान की जाए। 

कहां हुई लापरवाही जांच हो : उपप्रधान
इस बारे में जगरूपनगर के उपप्रधान अश्वनी शर्मा ने माना कि गांव के लोग बीमार हो गए हैं जो अस्पताल में दाखिल हैं तथा इसमें लापरवाही कहां हुई है जांच हो। इस संबंध में सिविल अस्पताल थुरल के बी.एम.ओ. एस.के. भाटिया ने कहा कि यह बात उनके नोटिस में नहीं आई थी लेकिन अब पता चला है तथा इस पर एक्शन लिया जाएगा।