CM जयराम ने किया ऐलान, मनाली से रोहतांग के लिए शुरू होगी हैली टैक्सी सेवा (video)

Saturday, Jun 09, 2018 - 07:34 PM (IST)

मंडी: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में पर्यटन क्षेत्र को अधोसंरचना व अन्य सुविधाओं से सुदृढ़ करने को नई दिशा प्रदान करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से अनछुए स्थलों को विकसित कर पर्यटकों को आकॢषत करने के प्रयास किए जा रहे हैं। सराज विधानसभा क्षेत्र के बालीचौकी में उद्योग विभाग द्वारा आयोजित हिम रेशम उत्सव के अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला तथा चंडीगढ़ के बीच हैली टैक्सी सेवा आरंभ कर दी गई है और शीघ्र ही पर्यटकों की सुविधा के लिए मनाली से रोहतांग को हैली टैक्सी सेवा आरंभ की जाएगी। इसी प्रकार पर्यटकों की सुविधा के लिए इस तरह की सेवा धर्मशाला से चम्बा व डलहौजी तथा मनाली से चंडीगढ़ के लिए भी आरंभ करने के प्रयास किए जाएंगे।


बालीचौकी में 50 करोड़ की लागत से बनेगी पेयजल आपूर्ति योजना
उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का उनके घर-द्वार के निकट समाधान सुनिश्चित बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जनमंच कार्यक्रम आरंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि बालीचौकी क्षेत्र के लोगों के लिए 50 करोड़ की लागत की पेयजल आपूर्ति योजना का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा, जिससे क्षेत्र के 190 गांवों के लगभग 17,000 लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने धार-खणी-बौंछड़ी-देवीथाच-देहरा तथा माणी-शेगली सड़क का कार्य पूरा करने तथा प्राथमिक पाठशाला सुरेगई की मुरम्मत के लिए बजट उपलब्ध करवाने की भी घोषणा की। उन्होंने इस विधानसभा क्षेत्रों में 4 स्थानों पर सराय भवन के निर्माण के लिए धनराशि की भी घोषणा की।


बागी से मंडी के लिए शुरू होगी बस सेवा
मुख्यमंत्री ने लोगों की मांग पर बागी से मंडी के लिए बस सेवा आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश के प्रगतिशील किसानों को पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने कहा कि सरकार रेशम पालन पर उपदान प्रदान कर रही है। सांसद राम स्वरूप शर्मा तथा विधायक सुरेंद्र शौरी ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए। देर शाम मुख्यमंत्री मंडी सर्किट हाऊस पहुंचे और जनता की समस्याएं सुनीं।

Vijay