भुंतर-मणिकर्ण सड़क पर 2 हफ्तों से बड़े वाहनों की आवाजाही ठप्प, जनता परेशान

Friday, Aug 30, 2019 - 04:29 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण में 2 सप्ताह से बड़े वाहनों की आवाजाही बंद होने से घाटी के लोगों को यातायात के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर किसानों-बागवानों को अपने उत्पाद विभिन्न मंडियों में पहुंचाने के लिए दिक्कत हो रही है। उन्हें अधिक किराया खर्च कर मालवाहक वाहन जीप में अपने उत्पाद पहुंचाने पड़ रहे हैं। वहीं घाटी में वोल्वो व परिवहन निगम व निजी बसों की आवाजाही बंद होने से पर्यटकों की तादाद भी घटी है, जिससे पर्यटन कारोबारियों के चेहरे पर मायूसी छाई हुई है। जिला प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग को सड़क चौड़ा कर 2 सप्ताह के भीतर बड़े वाहनों के लिए यातायात बहाल करने के निर्देश दिए हैं लेकिन अभी तक घाटी के लोगों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। खासकर स्कूल व कॉलेज के छात्रों को यातायात ठप्प होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सरसाड़ी के पास 100 मीटर एरिया में धंस गई है सड़क

एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला में बीते दिनों भारी बारिश के कारण भुंतर-मणिकर्ण सड़क मार्ग पर सरसाड़ी के पास करीब 100 मीटर एरिया में लगातार भू-स्खलन से सड़क धंस रही थी लेकिन अब सड़क धंसना बंद हो गई, जिसके चलते अभी फिलहाल छोटे वाहनों की आवाजाही चल रही है लेकिन बड़े वाहनों की आवाजाही बंद है।

2 सप्ताह के भीतर बहाल हो जाएगी सड़क

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग को सड़क चौड़ा करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि दिन में कुछ घंटों के लिए ट्रैफिक रोककर चट्टान को काट कर सड़क चौड़ी की जाएगी। उन्होंने कहा कि 2 सप्ताह के भीतर सड़क को चौड़ा कर लोगों को राहत दी जाएगी। लोक निर्माण विभाग की मशीनरी सड़क चौड़ा करने के लिए कार्य कर रही है।

Vijay