सैलानियों के लिए बहाल हुआ पर्यटन स्थल गुलाबा, फिर भी झेलनी पड़ रही मुसीबतें(Video)

Sunday, Apr 21, 2019 - 12:14 PM (IST)

कुल्लू(मनमिंदर) : पर्यटन नगरी मनाली का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलाबा जिला प्रशासन द्वारा पर्यटकों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया है। लेकिन अभी भी प्रशासन को वहां सैलानियों की सुविधाओं के लिए व्यवस्थाओं को बहाल करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। सर्दियों में हुए भारी हिमपात के कारण गुलाबा बैरियर सहित शौचालय पुलिस भवन को भी काफी नुकसान हुआ है।

भारी बर्फबारी के कारण गुलाबा बैरियर की छत टूट चुकी है और सार्वजनिक शौचालय की दीवारों में भी दरारें आई है। वहीं पुलिस कर्मचारियों के लिए बनाए गए भवन के दीवारों में भी दरारें आई है। जिस कारण वहां कार्य करना कर्मचारियों के लिए काफी मुश्किलों भरा है। अब मनाली पर्यटन सीजन शुरू हो चला है। ऐसे में बाहरी राज्यों से रोजाना हजारों पर्यटक मनाली पहुंच रहे हैं।

वहीं मौसम के खुलते ही प्रशासन ने भी सैलानियों को गुलाबा तक जाने की अनुमति दे दी है। लेकिन सैलानियों के लिए गुलाबा में व्यवस्थाओं को बहाल करने में जिला प्रशासन को अभी थोड़ा समय लग सकता है। पर्यटन व्यवसायियों का कहना है कि भारी बर्फबारी के कारण जो भी नुकसान हुआ है उसे प्रशासन द्वारा समय रहते ही पूरा कर लिया जाना चाहिए। ताकि बाहरी राज्यों से मनाली घूमने आ रहे पर्यटकों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

डीसी कुल्लू यूनुस का कहना है कि भारी हिमपात के कारण गुलाबों में भी नुकसान होने का मामला सामने आया है। इसे ठीक करने के लिए पर्यटन विभाग को निर्देश जारी किए जाएंगे और 1 सप्ताह के भीतर ही सभी सुविधाओं को बहाल कर लिया जाएगा।

kirti