मलाणा में 4 फीट बर्फबारी, ठप हुआ जनजीवन, ग्रामीणों ने प्रशासन से लगाई गुहार

Thursday, Jan 09, 2020 - 04:40 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू जिला के ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं विश्व प्रसिद्ध प्राचीन लोकतंत्र गांव मलाणा में 4 फीट ताजा बर्फबारी के बीच जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। वही मलाणा पंचायत में भारी बर्फबारी के चलते पिछले 4 दिनों से बिजली पेयजल की सप्लाई पूरी तरह से प्रभावित हो गई है जिसके चलते 4 दिनों से ढाई हजार की आबादी बाली पंचायत मलाणा में जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं मलाणा के लिए 2 सप्ताह पहले हुए पहाड़ी से भूस्खलन के बाद गांव के लिए यातायात अवरूद्व होने से ग्रामीणों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिससे  मलाणा गांव में फंसें पर्यटकों के दर्जनों वाहनों के साथ स्थानीय लोगों को आवाजाही के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और ग्रामीणों को सबसे ज्यादा दिक्कत बीमार व्यक्तियों व गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने व राशन पहुंचाने के लिए आ रही है जिससे मलाणा गांव में जनजीवन 4 फीट बर्फबारी के बीच लोग दुबके हुए है जिससे ग्रामीणों ने प्रशासन से मूलभूत सुविधाए बहाल करने की मांग की है। 

मलाणा पंचायत के प्रधान भागे राम राणा ने बताया कि मलाणा  पंचायत में 4 फीट से अधिक ताजा बर्फबारी होने से गांव में बिजली पेयजल सप्लाई 4 दिनों से प्रभावित हो गई है जिससे ग्रामीणों को अंधेरे में जीवन यापन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि गांव के लिए 2 सप्ताह पहले मलाणा एडिट 2 के पास पहाड़ी से भारी भूस्खलन होने से यातायात अबरूद्व हुआ है जिससे ग्रामीणों को आवाजाही के साथ गांव तक राशन ले जाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क यातायात, बिजली, पेयजल सप्लाई प्रभावित होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ग्रामीणों की समस्या का जल्द समाधान करें और ग्रामीणों को सड़क यातायात के साथ बिजली ,पेयजल सप्लाई ठीक कर मूलभूत सुविधा बहाल करें।उन्होंने कहाकि प्रशासन से आग्रह किया है कि ग्रामीणों को सड़क यातायात बहाल कर उचित सुविधा प्रदान की  जाएगी।

Edited By

Simpy Khanna