Weekend पर पहाड़ों की रानी शिमला में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 08:22 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): वीकैंड पर पहाड़ों की रानी शिमला में पर्यटकों की आमद एक बार फिर बढ़ गई है। काफी संख्या में पर्यटकों ने शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों की ओर रुख किया है। शनिवार को विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की काफी अधिक आवाजाही देखने को मिली। शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों पर इन दिनों मौसम घूमने के लिए उपयुक्त बना हुआ है और खिली धूप के बीच दिन भर पर्यटकों ने घूमने का भरपूर लुत्फ उठाया है। विशेषकर रिज मैदान सहित माल रोड व जाखू मेें पर्यटकों की आवाजाही काफी अधिक रही है।

होटलों में रही 75 प्रतिशत ऑक्यूपैंसी

विशेषकर शनिवार व रविवार को काफी संख्या में पर्यटक शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे हैं। इससे रेस्तरां, होटल मालिकों सहित अन्य स्टेकहोल्डर्स का कामकाज पटरी पर लौट आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को होटलों में एवरेज ऑक्यूपैंसी 70 से 75 प्रतिशत के आसपास रही जबकि शिमला के बड़े होटलों में ऑक्यूपैंसी 90 प्रतिशत के आसपास रही है।
PunjabKesari, Tourist Image

नियमों की अवहेलना करने से बाज नहीं आ रहे पर्यटक

पर्यटक बिना मास्क घूमकर नियमों की अवहेलना करने से बाज नहीं आ रहे हैं। विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे पर्यटक बेखौफ बिना मास्क के घूम रहे या फिर मास्क को सही ढंग से नहीं लगा रहे हैं। कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है बावजूद इसके पर्यटक घूमने का लुत्फ उठाते वक्त एहतियात बरतना तक भूल जा रहे हैं। शहर के विभिन्न स्थानों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने यहां पहुंचे पर्यटकों को मास्क पहनने या फिर सही ढंग से पहनने के निर्देश दिए। स्थानीय लोगों को भी मास्क सही तरीके से पहनने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News