कुल्लू में भारी बारिश से मंडरा रहा खतरा, कहीं भूस्खलन तो कहीं धंसी सड़क (Video)

Wednesday, Aug 14, 2019 - 03:30 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला में भारी बारिश के कारण कई सड़कों पर ताजा भूस्खलन होने से रैला पंचायत के घाट गांव के उजड़ने का खता बना हुआ है। ग्रामीणों को यातायात के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बंजार उपमंडल की सैंज घाटी में भारी बारिश से शिऊंड से कमटन रैला सड़क घाट गांव के ऊपर करीब आधा किलोमीटर सड़क धंसने से आवाजाही बंद हो गई है।


एनएचपीसी प्रोजेक्ट निर्माण के लिए बनाई सड़क किनारे नालियों का कोई प्रबंध ना होने के कारण ग्रामीणों के घरों, जमीनों व बगीचों को भारी नुक्सान पहुंच रहा है। जिससे दर्जनों गांव के लिए बनाए गए रास्तें भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिससे दर्जनों गांव के ग्रामीणों ने प्रशासन से उचित कार्रवाई की मांग की है घाटी में किसानों व बागवानों को उत्पाद सब्जी मंडी तक पहुंचाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

पंचायत समिति सदस्य रैला वार्ड प्रतिभा पालसरा ने बताया कि एनएचपीसी प्रोजेक्ट निर्माण के लिए बनाई सड़क की खस्ताहाल स्थिति को लेकर कई बार एनएचपीसी प्रबंधन से दरूस्त करने की मांग की लेकिन प्रबंधन ने खस्ताहाल सड़क ठीक करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।


उन्होंने कहा कि बारिश के कारण रैला पंचायत में सड़क किनारे नालियों का निर्माण ना होने के कारण बारिश का पानी नाले का रूप में सड़क धसंने के कारण आधा किलोमीटर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे दर्जनों गांव के ग्रामीण को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि घाटी में सेब व सब्जी का सीजन जोरों पर है। वहीं प्रशासन को इसके बारे में सूचना दी है जिससे सड़क दरूस्त कर सड़क किनारे नालियों का निर्माण किया जाए ताकि लोगों को कोई किसी तरह का नुक्सान ना हो सके। 

Ekta