कुल्लू में भारी बारिश से मंडरा रहा खतरा, कहीं भूस्खलन तो कहीं धंसी सड़क (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 03:30 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला में भारी बारिश के कारण कई सड़कों पर ताजा भूस्खलन होने से रैला पंचायत के घाट गांव के उजड़ने का खता बना हुआ है। ग्रामीणों को यातायात के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बंजार उपमंडल की सैंज घाटी में भारी बारिश से शिऊंड से कमटन रैला सड़क घाट गांव के ऊपर करीब आधा किलोमीटर सड़क धंसने से आवाजाही बंद हो गई है।
PunjabKesari

एनएचपीसी प्रोजेक्ट निर्माण के लिए बनाई सड़क किनारे नालियों का कोई प्रबंध ना होने के कारण ग्रामीणों के घरों, जमीनों व बगीचों को भारी नुक्सान पहुंच रहा है। जिससे दर्जनों गांव के लिए बनाए गए रास्तें भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिससे दर्जनों गांव के ग्रामीणों ने प्रशासन से उचित कार्रवाई की मांग की है घाटी में किसानों व बागवानों को उत्पाद सब्जी मंडी तक पहुंचाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
PunjabKesari

पंचायत समिति सदस्य रैला वार्ड प्रतिभा पालसरा ने बताया कि एनएचपीसी प्रोजेक्ट निर्माण के लिए बनाई सड़क की खस्ताहाल स्थिति को लेकर कई बार एनएचपीसी प्रबंधन से दरूस्त करने की मांग की लेकिन प्रबंधन ने खस्ताहाल सड़क ठीक करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि बारिश के कारण रैला पंचायत में सड़क किनारे नालियों का निर्माण ना होने के कारण बारिश का पानी नाले का रूप में सड़क धसंने के कारण आधा किलोमीटर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे दर्जनों गांव के ग्रामीण को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि घाटी में सेब व सब्जी का सीजन जोरों पर है। वहीं प्रशासन को इसके बारे में सूचना दी है जिससे सड़क दरूस्त कर सड़क किनारे नालियों का निर्माण किया जाए ताकि लोगों को कोई किसी तरह का नुक्सान ना हो सके। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News