भारी बारिश का तांडव, 2 घंटे तक खड्ड में मौत से जूझती रही जिंदगी (Video)

Monday, Aug 13, 2018 - 03:19 PM (IST)

ऊना (अमित): भारी बरसात ने हिमाचल के ऊना में तांडव मचा दिया है। प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में देर रात से जमकर बारिश हो रही है। जिसके चलते ऊना में स्वां नदी और सभी नाले उफान पर हैं।


जिला में कई जगहों पर सड़कें टूटने और ल्हासे गिरने से कई मुख्य मार्ग अवरुद्ध रहे जबकि ऊना शहर से 40 किमी दूर अम्ब में सड़क धंसने से धर्मशाला-चंडीगढ़ रोड भी काफी देर रात तक अवरुद्ध रहा। जिसकी वजह से यातायात का रास्ता बदलकर बहाल किया गया। 




भारी बरसात के कारण बडूही क्षेत्र की गारनी खड्ड अपने उफान पर आ गई, जिसकी जद में एक व्यक्ति फंस गया जोकि 2 घंटे तक नदी में जिंदगी और मौत की जंग लड़ता रहा। लेकिन आखिरकार इस जंग में जीत जिंदगी की हुई और स्थानीय लोगों की सहायता से उसने मौत को मात दे दी। हालांकि बाहर निकाले जाने के दौरान तीन-चार बार वो नीचे नदी में गिरा।


इस व्यक्ति को खड्ड पर बने पुल पर एक रस्से के सहारे स्थानीय लोगों ने बाहर निकाला। जबकि प्रशासन द्वारा राहत कार्यों के मद्देनजर हर संभव व्यवस्था किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। एहतियात के तौर पर प्रशासन द्वारा स्कूलों में सुबह जल्दी ही अवकाश घोषित कर स्कूली बच्चों को घर वापिस भेज दिया गया है। 


Ekta