बारिश में जलमग्न हुआ ऊना, समंदर में तब्दील घर, दफ्तर और सड़कें (Video)

Friday, Aug 02, 2019 - 11:46 AM (IST)

ऊना (विशाल): बरसात के मौसम की पहली तेज बारिश ने ऊना को हिला कर रख दिया। हर कहीं बरसात का पानी देर रात से कहर मचा रहा है लेकिन आपदा प्रबंधन कहीं नजर नहीं आया। भूकंप की कई जगहों पर मॉक ड्रिल करने वाला आपदा प्रबंधन बाढ़ के समय गायब हो गया प्रतीत हुआ। मदद के लिए लोग यहां वहां घंटियां घनघनाते रहे लेकिन घंटों बाद भी उन्हें कोई मदद नहीं मिल पाई। लोगों को अपनी मदद स्वयं करनी पड़ी।

आलम यह रहा कि तड़के से तेज बारिश से ऊना के कई इलाके पूरी तरह से जलमग्र हो गए। मिनी सचिवालय भी बरसात के पानी से भर गया। एस.पी. कार्यालय सहित एस.पी. का अपना चैंबर भी बरसात के पानी से लबरेज हो गया। वहीं खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कार्यालयों सहित अन्य सरकारी दफ्तर पानी से लबरेज हो गए। दुकानों व घरों में बरसात के पानी ने खूब कहर मचाया।


पुलिस के महिला थाना के साथ लगती खड्ड का बहाव पलटने के चलते बाढ़ का पानी महिला थाना के अंदर जा घुसा। जिस कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। डी.एस.पी. हैडक्वार्टर अशोक वर्मा ने स्वयं सुबह 6 बजे थाना पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। अभ्ज्ञी तक पुलिस कर्मी थाने के अंदर से बरसात के पानी को बाहर निकालने में जुटे हुए थे। वहीं साथ लगते घरों व गलियों में भी बरसात के पानी ने खूब कहर मचाया।

शहर के कई वाडरों में भी बरसात के पानी ने लोगों के लिए काफी परेशानी खड़ी की। फ्रैंड कालोनी का सबसे अधिक बुरा हाल रहा। वहीं रोटरी चौक पर भी कई फुट पानी जमा रहा जिसके चलते यहां आवाजाही भी प्रभावित रही। वहीं कई निचले इलाकों में बसे घरों व दुकानों में भी बरसाती पानी ने घुसकर नुक्सान किया। घालूवाल में भी एक घर को पूरी तरह से बरसात के पानी ने घेर लिया और परिवार के लोग आपदा प्रबंधन से संपर्क साधते रहे लेकिन कहीं से कोई मदद नहीं आई।

kirti