BBN में भारी बारिश का कहर, उद्योगों में घुसा पानी, सड़कें व पुल जलमग्न

Friday, Aug 09, 2019 - 10:23 PM (IST)

नालागढ़: बीबीएन में लगातार हो रही बारिश ने सरकार व प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है। शुक्रवार को भारी बारिश के चलते बीबीएन में स्थित उद्योगों में पानी घुसता दिखा तो कहीं उद्योगों के गोदाम जलमग्न होते दिखे और कहीं सड़कों और पुलों के ऊपर से पानी निकलते पाया गया। देखा जाए तो बीबीएन एक औद्योगिक क्षेत्र है, जहां पर हजारों उद्योग स्थापित हैं। इनकी सुरक्षा और बढ़ौतरी की सरकार बातें तो करती हैं मगर वह सिर्फ भाषणों और कागजी स्तर पर ही सीमित है।

पहले भी भारी बारिश का कहर झेल चुका है बीबीएन

बता दें कि कुछ साल पहले भी बीबीएन में तेज बारिश होने के चलते कई उद्योगों और आम जनता को भारी नुक्सान झेलना पड़ा था। तब लोगों और उद्योगपतियों द्वारा सरकार से नदी-नालों की चैनेलाइजेशन करने की मांग उठाई गई थी लेकिन आज दिन तक न तो कोई नाला और न ही कोई नदी सही ढंग से चैनेलाइज हुई है, जिसके चलते बारिश का पानी बी.बी.एन. में रह रहे लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बना हुआ है।

न तो सही सड़कें और न ही सुरक्षा के लिए कोई नीति

सरकार प्रदेश में इंडस्ट्रियल मीट करवाने तो जा रही है लेकिन जमीनी स्तर पर जहां उद्योग लगने हैं वहां पर मूलभूत सुविधाओं के नाम पर न तो सही सड़कें हैं और न ही सुरक्षा के लिए कोई नीति। अब देखना है कि सरकार निवेशकों के लिए किस तरह की नीति बनाती है और किस तरह इसे जमीनी स्तर पर लागू करती है।

Vijay