गिरी नदी में देखने को मिला भारी बारिश का कहर, 8 लोगों की ऐसे बची जान (Video)

Friday, Jul 27, 2018 - 12:33 PM (IST)

पांवटा साहिब (सतीश): हिमाचल में भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं। इस मौसम में उफनती नदियों-नालों के किनारे जाना अक्सर जानलेवा साबित हो जाता है। ऐसा ही कुछ वीरवार को पांवटा के गिरीपार क्षेत्र के गांव सालवाला में देखने को मिला। जहां बकरियां चराने गए करीब 8 लोग अचानक गिरी नदी के बढे़ जलस्तर के बीचोंबीच एक टापू पर फंस गए। घटना शाम की बताई जा रही है। 


सूचना मिलने पर सिंगपुरा चौकी प्रभारी चेतन चौहान अपनी पुलिस टीम सहित बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचे। फिलहाल पुलिस जवानों द्वारा अपनी जान पर खेलकर उफनती नदी में राहत बचाव कार्य चलाया गया। लोगों को निकालने के लिए देहरादून से एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई। बताया जा रहा है कि शाम के वक्त बकरियां चराते हुए अचानक गिरी नदी का जलस्तर बढ़ गया और ग्रामीण अपनी बकरियों सहित दोनों ओर से उफनती नदी के बीच एक टापू पर फंस गए। 


एक महिला अत्तो देवी व उसके पति श्याम लाल सहित 1 अन्य व्यक्ति तथा अन्य 2 लोगों कमलेश पत्नी रामलाल व बिक्की पुत्री आत्मा राम को सिंगपुरा चौकी के पुलिस जवानों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। जबकि 4-5 गुज्जरों सहित एक महिला व उसका 12 वर्षीय बच्चे को शुक्रवार सुबह निकाला गया। वहीं, राहत बचाव कार्य का जायजा लेने स्थानीय विधायक सुखराम चौधरी सहित डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान व तहसीलदार भी मौके पर मौजूद रहे। जिला सिरमौर प्रशासन की ओर से बीते सप्ताह ही बरसात के दौरान नदी-नालों के समीप न जाने की चेतावनी जारी की गई थी।  


 

Ekta