शिमला में बारिश का कहर : कनलोग में सड़क धंसी, मलबे से गिरे पेड़, बिजली की तारें भी टूटीं

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 11:06 PM (IST)

शिमला (वंदना): राजधानी शिमला में मूसलाधार बारिश से भूस्खलन होने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को शहर के कनलोग वार्ड में दुर्गा मंदिर से लोअर कनलोग के लिए जाने वाला संपर्क मार्ग धंस गया। भूस्खलन होने से आसपास के पेड़ और बिजली तारें भी इसकी चपेट में आ गईं। मलबा गिरने से आसपास के 2 पेड़ गिर गए। इसके साथ ही बिजली की तारें भी पेड़ गिरने से टूट गई हैं, इससे क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति भी क्षेत्र में बाधित रही। वहीं मलबा व पत्थर साथ लगते लोगों के ऊपर तक जा पहुंचे। हालांकि इससे किसी भवन को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा है लेकिन बारिश से और भूस्खलन होने की आंशका बनी हुई है। इससे आसपास के घरों को खतरा पैदा हो सकता है।

मेयर ने लिया स्थिति का जायजा, अधिकारियों को दिए उचित दिशा निर्देश

उधर, मामले की सूचना मिलते ही प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और गिरे पेड़ को हटाने व विद्युत आपूर्ति को बहाल करने की प्रक्रिया को शुरू किया गया। मामले की जानकारी मिलते ही मेयर सत्या कौंडल वार्ड पार्षद भी मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। मेयर सत्या कौंडल ने भूस्खलन वाली जगहों का तिरपाल से ढकने के निर्देश दिए ताकि बारिश से और भूस्खलन न हो सके इससे घरों को सुरक्षित किया गया। मेयर ने अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी करते हुए आसपास के लोगों से सतर्क रहने के अपील की है।
PunjabKesari, IGMC Road Image

संजौली से आईजीएमसी रोड पर पानी भरा

शुक्रवार को शिमला में हुई मूसलाधार बारिश से शहर में जगह-जगह पर पानी एकत्रित होने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। संजौली से आईजीएमसी सड़क पर जगह-जगह पानी इकट्ठा होने से कालेज आने जाने वाले छात्रों सहित अन्य लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सड़क के दोनों और पानी इस कदर इकट्ठा हो गया तो लोगों को चलने में परेशानी आई। साथ ही आते-जाते वाहनों से सड़क का गंदा पानी लोगों पर जा गिरा, जिससे लोगों को दिक्कत आई। यहां पर डै्रनेज सिस्टम पूरी तरह से ध्वस्त दिखा। स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत यहां सड़क के एक ओर स्मार्ट फुटपाथ का कार्य किया जा रहा है इससे ड्रेनेज सिस्टम को अब तक दुरुस्त नहीं किया गया है, जिससे लोगों को आए दिनों बारिश में परेशानी झेलनी पड़ती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News