प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 11:32 PM (IST)

शिमला (राजेश): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिमला दौरे से पहले हिमाचल में तेज बारिश व ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 29 मई तक मौसम खराब रहेगा। वहीं 28 मई को प्रदेश में फिर से भारी बारिश व ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग की ओर से यैलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान प्रदेश में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज आंधी आने के आसार भी हैं। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि प्रदेश में अभी भी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। 28 मई तक प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों एवं मध्यम पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार हैं, जबकि 28 मई को बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट है। वहीं 29 को फिर से हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि 30 व 31 मई को वैदर फॉर कास्ट भी जारी नहीं हुआ है। 30 व 31 मई का वैदर फॉर कास्ट जारी होने के बाद पता चल पाएगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान हिमाचल में मौसम कैसा रहेगा।

बारिश व बर्फबारी से किसानों व बागवानों को राहत
बुधवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में धूप खिली रही। धूप खिलने से मौसम सुहावना बना रहा। बीते दिनों हुई बारिश व बर्फबारी के बाद तापमान में काफी हद तक गिरावट आ गई है, इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। शिमला, मनाली, धर्मशाला, डल्हौजी व अन्य पर्यटन स्थलों में मौसम काफी अच्छा बन गया है। ऐसे में बाहरी राज्यों से सैलानियों ने हिमाचल का रुख करना शुरू कर दिया है। बारिश व बर्फबारी किसानों व बागवानों के लिए भी राहत लेकर आई है। बारिश व बर्फबारी से जमीन में पर्याप्त नमी हो गई है, जिससे अब किसानों व बागवानों की उम्मीदें फिर से जग गई हैं। सेब बागवान काफी समय से बारिश के इंतजार में थे। ऐसे में अब उनका इंतजार समाप्त हो गया है। 

कहां कितना तापमान 
बारिश व बर्फबारी से तापमान में गिरावट आई है। इससे पहले ऊना जिले का तापमान जहां 45 डिग्री के करीब पहुंच गया था, तो वहीं अब ऊना का अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा राजधानी शिमला में अधिकतम तापमान 21.7, मंडी 31.7, बिलासपुर 32, हमीरपुर 33.3, कांगड़ा 32.1, धर्मशाला 27.5, पालमपुर 26, चम्बा 30.4, कल्पा 19.9, नाहन 29.9, केलांग 17.7 और मनाली में 22.6 डिग्री दर्ज किया गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News