दिल दहला देने वाली घटना, कमरे में सो रहे परिवार पर डाला पैट्रोल और फिर लगा दी आग

Wednesday, Oct 11, 2017 - 08:59 PM (IST)

शिमला: राजधानी के उपनगर टुटू के गहरी नींद में सो रहे एक परिवार को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। दिल दहला देने वाली यह घटना टुटू के बडैहरी गांव में बुधवार सुबह 4 बजे पेश आई। बताया जा रहा है कि 4 से 5 अज्ञात लोगों ने घर की खिड़की से घर के भीतर पैट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। आगजनी की इस घटना में माता-पिता सहित उनका 13 साल का बेटा झुलस गया। वहीं एक पालतू कुत्ता भी आग की चपेट में आया है। घायलों को पुलिस की मदद से उपचार के लिए सुबह 5 बजे आई.जी.एम.सी. लाया गया, जहां पर चिकित्सक उनका उपचार कर रहे हैं। पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित परिवार ने मकान मालिक पर शक जाहिर किया है। 

.....तो हो सकता था बड़ा हादसा
पुलिस के मुताबिक  मनीष (45) ने टुटू में किराए पर मकान लिया हुआ है। रात के समय उनका परिवार सो गया था। मनीष की पत्नी अनीता ने बताया कि अचानक ही उसे कुछ आवाजें सुनाई दीं, जिस पर उसने उठकर देखा तो एकदम से आग लग गई जिससे वह, उसका पति और उसका बेटा झुलस गए। वहीं उनका पालतु कुत्ता भी आग की चपेट में आ गया। उसी समय घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने भी मौके पर जाकर छानबीन शुरू की। आग से घर का ज्यादा नुक्सान तो नहीं हुआ लेकिन कमरे के अंदर रखे कपड़े व अन्य सामान जलकर राख हुआ है। किराए के कमरे में रह रहा मनीष ठेकेदारी का काम करता है। बताया जा रहा है कि अगर मनीष की पत्नी ने आग लगती न देखी होती तो शायद उनकी जान को भी खतरा बन चुका था। फिलहाल पुलिस की कार्रवाई जारी है। 

पिता और बेटे को अस्पताल से मिली छुट्टी 
मनीष की पत्नी तो अभी फिलहाल अस्पताल में ही भर्ती है लेकिन मनीष व उसके बेटे को अस्पताल से छुट्टी दे गई है। मनीष की पत्नी अनीता का हाथ, मुंह और शरीर के कुछ अंग जल गए हैं, ऐसे में डाक्टर ने उन्हें डिस्चार्ज नहीं किया है। फिलहाल उनका उपचार चल रहा है।  

दरवाजा बंद था, खिड़की खोलकर फैंका पैट्रोल 
मनीष की पत्नी ने बताया कि कमरे का दरवाजा बंद था लेकिन खिड़की खुली हुई थी, ऐसे में शातिरों ने खिड़की को पूरा खोला और पैट्रोल को कमरे के अंदर डाल दिया और आग लगा दी। आग लगाते ही शातिर मौके से फरार हो गए। जब उसने देखा तो उनमें अफरा-तफरी मच गई, ऐसे में वह शातिरों को पहचान नहीं पाई। 

मकान मालिक पर घूम रही शक की सूई
पुलिस की शक की सूई मकान मालिक के ऊपर घूम रही है। पुलिस का कहना है कि किराए के घर में रह रहे मनीष व उनकी पत्नी ने मकान मालिक पर शक जाहिर किया है क्योंकि मकान मालिक और किराएदार के बीच काफी समय तनातनी चल रही थी। यही वजह है कि पीड़ित परिवार ने मकान मालिक पर शक जाहिर किया है। पुलिस ने मकान मालिक को पूछताछ के लिए तलब किया है। अब देखना दिलचस्प रहेगा कि पुलिस की जांच में आखिर क्या निकलकर सामने आता है। 

क्या कहती है पुलिस
एस.पी. शिमला सौम्या साम्बशिवन ने बताया कि पैट्रोल छिड़क कर आग लगाने का मामला हमारे समक्ष आया है। फिलहाल मामले को लेकर कार्रवाई जारी है तथा जल्द ही पता लगाया जाएगा कि आखिर में किन शातिरों ने घटना को अंजाम दिया है।