युग हत्याकांड मामले में फिर बढ़ी तारीख, अब इस दिन होगी सुनवाई

Monday, Aug 13, 2018 - 07:41 PM (IST)

शिमला (राक्टा): बहुचर्चित युग अपहरण और हत्या केस में अब 21 अगस्त को आरोपियों की सजा पर सुनवाई होगी। पुलिस ने सोमवार को कड़े सुरक्षा पहरे के बीच दोषी करार दिए जा चुके तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। इस दौरान आरोपियों के बयान दर्ज करने के बाद आगामी सुनवाई 21 अगस्त को तय की गई। युग के पिता को भी अदालत में बुलाया गया था। तीनों आरोपियों तजेंद्र सिंह, चंद्र शर्मा और विक्रांत बक्शी ने अपनी स्टेटमैंट में परिवार के बारे में कहा। कोर्ट ने आरोपियों के वकील को 21 अगस्त को उनके माता-पिता को कोर्ट में उपस्थित करने को कहा।

अपहरण व हत्या के दोषी हो चुके हैं करार
बीते 6 अगस्त को अदालत ने तीनों आरोपियों को अपहरण व हत्या का दोषी करार दिया था। आगामी सुनवाई में आरोपियों की सजा पर फैसला भी आ सकता है। रोंगटे खड़े कर देने वाले इस हत्याकांड में लगभग डेढ़ साल तक ट्रायल चला और जांच एजैंसी ने 130 के करीब गवाह बनाए। इनमें से 105 की गवाही हुई, जिनमें 10 फोरैंसिक एक्सपर्ट भी शामिल हैं। सी.आई.डी. ने तीनों आरोपियों के खिलाफ  करीब 2,300 पन्नों की चार्जशीट अदालत में दाखिल की थी।

घर के पास से किया था अपहरण
14 जून, 2014 को युग का अपरहण हुआ था। आरोपियों ने युग को उसके राम बाजार स्थित घर के पास से किडनैप किया। 4 साल के मासूम युग को अपहृत कर जिस निर्दयता से मौत के घाट उतारा गया है, उससे लोग सन्न रह गए थे। इस विभत्स घटना के खिलाफ  समूचा शहर सड़क पर उतरा था और आरोपियों के खिलाफ  फांसी की पुरजोर मांग की गई। दोषी करार दिए जा चुके आरोपियों में 2 युग के पड़ोसी हैं।

Vijay