सुन लो सरकार! किराया बढ़ाया तो आंदोलन...

Saturday, Sep 15, 2018 - 02:07 PM (IST)

शिमला : निजी बस आप्रेटरों की हड़ताल के बाद दबाव में आकर सरकार जल्द कि राए में बढ़ौतरी करने जा रही है लेकिन किराए में 30 प्रतिशत तक बढ़ौतरी करने से आम जनता पर भी इसका गहरा असर पड़ेगा। न्यूनतम किराया 12 रुपए तक करने के लिए निजी बस आप्रेटर सरकार पर दबाव बना रहे हैं लेकिन सूचना के अनुसार सरकार 7 रुपए तक न्यूनतम किराया बढ़ाने की तैयारी कर रही है, ऐसे में राजधानी की आम जनता सहित कालेज और विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों ने सरकार के निर्णय पर निराशा व्यक्त की है।

सरकार वर्तमान में जो किराया बढ़ाने जा रही है, वह बाहरी राज्यों में सबसे ज्यादा है। मिली सूचना के अनुसार अभी देश में 1 रुपए 75 पैसे प्रति किलोमीटर किराया किसी भी राज्य में नहीं है। यदि ऐसे में सरकार किराया बढ़ाती है तो इसका गरीब लोगों सहित कालेज और विश्वविद्यालय में शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्याॢथयों पर भी इसका गहरा असर पड़ेगा।

किराया बढ़ाने को लेकर प्रदेश के सभी छात्र संगठनों ने सरकार को चेताया है कि यदि प्रदेश सरकार द्वारा किराए में बढ़ौतरी की जाती है तो छात्र संगठन सड़कों पर उतरकर सरकार के निर्णय का विरोध करेंगे। एस.एफ.आई., एन.एस.यू.आई. व ए.बी.वी.पी. छात्र संगठनों ने सरकार को चेताया है कि यदि किराए में वृद्धि की तो सभी छात्र संगठन सड़कों पर उतर कर इसका विरोध करेंगे, वहीं आम आदमी भी सरकार के इस निर्णय के खिलाफ है। 

kirti